पर्यटन मंडल के रिसॉर्ट में यूथ हॉस्टल के सदस्यों को 30 प्रतिशत की छूट

कोरबा 03 अगस्त। रोमांचक और साहसिक गतिविधियों के लिए देशव्यापी काम करने वाले संगठन यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया को छत्तीसगढ़ प्रदेश में सरकार के द्वारा संचालित किये जा रहे पर्यटन मंडल के रिसॉर्ट और होटल्स में 30 प्रतिशत की छूट सुनिश्चित की गई है।

यूथ हॉस्टल छत्तीसगढ़ इकाई के चेयरमेन संदीप सेठ ने बताया कि छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के द्वारा प्रदेश के सभी पर्यटन स्थलों पर रिसॉर्ट और मोटल संचालित किये जा रहे हैं। यूथ हॉस्टल की यूनिट और राज्य शाखा के माध्यम से बुकिंग करने पर सदस्यों को 30 प्रतिशत की छूट प्रदान की जा रही है। सभी संभाग और जिलों के लिए यह व्यवस्था लागू है। अब तक अनेक हिस्सों में अपनी गतिविधियों और अन्य प्रयोजन से यात्रा करने के दौरान काफी सदस्यों ने पर्यटन मंडल के द्वारा दी गई व्यवस्था का लाभ प्राप्त किया है। एसोसिएशन ने सदस्यों से कहा है कि वे यात्रा और पर्यटन के दौरान इसका लाभ जरूर लें। यह भी बताया गया है कि पर्यटन स्थलों पर संचालित रिसॉर्ट और मोटल में एसोसिएशन के सदस्य समूह में जा रहे हैं तो नास्ते, लंच और डिनर में भी अनुबंध के अनुसार वे छूट की पात्रता प्राप्त कर सकेंगे।

हिम क्षेत्रों तक हुई पहुंच यूथ हॉस्टल एसोसिएशन ऑफ इंडिया देश के सुदूर इलाकों में भी अपने कार्यक्रमों के दौरान सदस्यों को सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध है। इस कड़ी में हिमाचल प्रदेश और लेह लद्दाख जैसे क्षेत्रों में एसोसिएशन ने जमीन क्रय करने के साथ वहां सर्व सुविधायुक्त हॉस्टल व होटल तैयार करने पर जोर दिया है। इसके लिए संक्षिप्त आग्रह पर सदस्यों ने अपना अंशदान भी मुहैया कराया है।

Spread the word