दो कारोबारियों के ठिकानों पर ईडी की दबिश


कोरबा 03 अगस्त। पिछले वर्ष से प्रवर्तन निदेशालय की नजर में कोरबा जिला खासतौर पर बना हुआ है। अधिकारियों और ठेकेदारों के बाद अब व्यवसायी भी उसकी जद में हैं। ईडी की टीम ने आज सुबह स्टेशन रोड सीतामणी क्षेत्र में दो कारोबारियों के निवास पर दबिश दी। दावा किया जा रहा है कि कई घंटे यहां पर पूछताछ और जांच पड़ताल की गई। मौके से क्या कुछ तथ्य मिले इसे सार्वजनिक नहीं किया गया है।

जानकारी मिली कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम सीआरपीएफ के दस्ते के साथ सुबह 5 बजे के आसपास कोरबा नगर में पहुंचा। उसके द्वारा स्टेशन रोड स्थित चावल कारोबारी रूढ़मल अग्रवाल और पूर्व पार्षद व व्यवसायी शिव अग्रवाल के निवास पहुंचकर आवश्यक जांच पड़ताल की गई। जानकारों का कहना है कि अपने ट्रेंड के हिसाब से टीम ने उपस्थिति दर्ज कराने के साथ परिजनों को एक कक्ष में बैठाया और इसके बाद किसी व्यक्ति को बाहर नहीं निकलने व बाहर से किसी अन्य को प्रवेश नहीं देने की जानकारी दी।

बताया गया कि अपने प्रयोजन के हिसाब से दोनों कारोबारियों से जरूरी पूछताछ की गई। कई विषयों पर जानकारी ली गई। लगभग पांच घंटे तक अधिकारियों के यहां मौजूद रहने की खबर मिली है। अब तक यह पता नहीं चल सका है कि टीम को यहां से क्या कुछ मिला। इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय के द्वारा कोरबा में नगर निगम के पूर्व आयुक्त प्रभाकर पांडेय, कलेक्टोरेट की खनिज शाखा में छापे की कार्रवाई की जा चुकी है। जिले में पूर्व पदस्थ कलेक्टर रानू साहू पर ईडी की कार्रवाई के बाद गिरफ्तारी तक हो चुकी है। इन कारणों से ईडी की कार्रवाई को लेकर दहशत होना स्वाभाविक है।

Spread the word