कोरबा 10 नवंबर। अपने बच्चों को काम पर यत्र-तत्र भेजने के बाद सुबह मकान के म्यार में लगाए गए सीलिंग पंखे में गमछे से फांसी के फंदे पर एक ग्रामीण के लटके होने की जानकारी होते ही उसके परिवार के सदस्यों में चीख-पुकार के साथ कोहराम मच गया।

जानकारी के अनुसार पाली थानांतर्गत चौतमा पुलिस चौकी के बेहरापारा आश्रित मोहल्ला में निवासरत मन्नूराम यादव उम्र 50 वर्ष पिता स्व. समारू राम यादव गांव में खेती किसानी कर परिवार का भरण पोषण कर रहा था। इसी दौरान विगत कुछ वर्षों से वह शराब के नशे का शौकीन हो गया। जिसके परिणाम स्वरूप आदतन वह रोजाना विगत कुछ माह से नशे के चक्कर में ऐसा पड़ा कि सब कामधाम छोडकर वह सुबह से रात तक मौका मिलते ही शराब का सेवन करने लगा। इस वजह से वह अपना अन्य काम भी भूल चुका था।

बताया जाता है कि लगातार ज्यादा नशा करने के कारण एक ओर जहां उसका खेती-किसानी व्यवसाय प्रभावित होने लगा वहीं दूसरी ओर नशे के दुष्प्रभाव से उसे कई एक प्रकार की बीमारियों ने जकड़ लिया। इलाज कराने के बाद भी वह स्वस्थ नहीं हो पा रहा था। जिसके कारण वह स्वयं तो चिंतित रहता ही था उसके बीवी-बच्चे भी परेशान रहने लगे थे। कल सुबह 9 बजे के लगभग अपनी पत्नी एवं पुत्र आदि को यत्र-तत्र अलग-अलग कामों पर घर से रवाना करने के बाद वह स्वयं अकेले रह गया। इसी दौरान उसने अपने मकान के म्यार में लगाए गए सीलिंग पंखे में गमछे से बनाया गया फांसी के फंदे पर झूल गया। उधर काम धंधे निपटाकर उसके परिवार के सदस्य घर लौटे तो उसे फंदे पर लटके देखा, जिसकी सूचना चौतमा चौकी में दिए जाने पर चौतमा पुलिस ने मर्ग क्रमांक 165ध्23 एवं सीआरपीसी की धारा 174 कायम कर शव को फंदे से उतरवाकर पाली सीएचसी के चीरघर भिजवा दिया

Spread the word