अपराध पर नियंत्रण, नाइट पेट्रोलिंग पर होगी काम

बाइक से पटाखे की आवाज बजाने वालों की नहीं रहेगी खैर

कोरबा 29 अप्रैल। शहरी क्षेत्र के आम जनता को किसी तरह की परेशानी ना हो और विजिबल पुलिसिंग हो सके इसके लिए पुलिस अधीक्षक उदय किरण ने एक नई पहल की है। जिसके तहत अब शहरी क्षेत्र के थाना व चौकी प्रभारी शाम को अपने अपने इलाकों में बाइक पेट्रोलिंग करते नजर आएंगे। कप्तान का फरमान जारी होते ही सिविल लाइन थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय ने इसकी शुरुआत भी कर दी है। बाइक पेट्रोलिंग से निश्चित तौर पर पुलिस के कार्य में कसावट आएगी और अपराधी भी खौफ खाएंगे।

पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण विजिबल पुलिसिंग को बढ़ावा देने के लिए वह आम जनता में पुलिस के प्रति विश्वास बढ़ सके जिसके लिए उन्होंने शहरी क्षेत्र के सभी थाना व चैकी प्रभारियों को फरमान जारी किया है किए वे शाम के समय थाना और चैकी में ना बैठे बल्कि इस दौरान वे अपने-अपने क्षेत्रों में बाइक के माध्यम से सघन पेट्रोलिंग करें, साथ ही थाना व चैकी प्रभारी चैक चैराहों में अलर्ट रहें, ताकि आम जनता बेफिक्र होकर बाजार में आना जाना सब कर सके और अपराधियों पर कड़ी नजर रख सकें। पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण के इस आदेश के बाद थाना प्रभारियों ने इस पर अमल करना शुरू कर दिया है। अपनी टीम के साथ शहर के विभिन्न इलाकों में बाइक पेट्रोलिंग कर रहे है। बीती शाम सिविल लाइन थाना प्रभारी नितिन उपाध्याय अपनी टीम के साथ मोटरसाइकिल पर पेट्रोलिंग करते नजर आए। निश्चित तौर पर पुलिस अधीक्षक उदय किरण के इस आदेश के बाद पुलिस जहां देर शाम को अलर्ट नजर आयी तो वहीं अपराधी भी भयभीत रहेंगे। सड़कों पर पुलिस के अफसरों की पैनी नजर रहेगी वहीं पुलिस अधीक्षक यू उदय किरण भी पेट्रोलिंग करने वाले थाना चैकी प्रभारियों पर नजर रखेंगे कि उनके द्वारा शहर में पेट्रोलिंग की जा रही है कि नहीं, यदि कोई प्रभारी इसमें लापरवाही करते पाया गया तो उसके खिलाफ कार्यवाही भी की जाएगी।

बाइक से पटाखे की आवाज बजाने वालों की नहीं रहेगी खैर:-एसपी उदय किरण के मार्गदर्शन एवं डीएसपी यातायात के निर्देशन में यातायात पुलिस कोरबा द्वारा बाइक के सैलेंसर में पटाखे की आवाज निकालने वालों पर कार्रवाई कर उनके वाहन लगातार जब्त किये जा रहे हैं। इस अभियान को अमलीजामा पहनाने में लगे एएसआई मनोज राठौर ने सभी दोपहिया वाहनों के चालकों को अल्टीमेटम दिया है कि पटाखे की आवाज निकालने पर उनकी खैर नहीं रहेगी तथा विधि सम्मत मोव्ही एक्ट के तहत कार्रवाई होगी।

Spread the word