परसा कोल खदान: ग्रामीणों ने खदान का निर्माण कार्य को बंद कराया, आगजनी की

सूरजपुर 16 अप्रैल। परसा कोल खदान के विरोध में ग्रामीणों का विरोध शुक्रवार को खुलकर सामने आया है. उग्र भीड़ ने खदान के निर्माण कार्य को बंद कराया है. सैकड़ों की संख्या में खदान के विरोध में पहुंचे लोगों ने कार्यस्थल पर लगे जनरेटर को जला दिया. साथ ही वहां बनाये गए अस्थायी पोस्ट को भी आग लगा दिया. आगजनी की घटना के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है।

दरअसल परसा कोल खदान का विरोध फतेहपुर हरिहरपुर गांव के ग्रामीणों कई दिनों से कर रहे हैं. इसी तारतम्य में इनके द्वारा 2 मार्च से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन ग्राम हरिहरपुर में किया जा रहा है. दिनांक 15 अप्रैल 2022 को ग्रामीणों की भीड़ ने खदान के कार्यस्थल में लगे कंपनी के जनरेटर और कार्य में लगे मजदूरों के अस्थाई टीन शेड से बने निवास को नुकसान पहुंचाया है.

ग्रामीणों का आरोप है कि फर्जी ग्राम सभा प्रस्ताव से स्वीकृत कोयला खदान के विरोध में कई बार शासन-प्रशासन को आवेदन दिया गया. परन्तु इस पर अब तक किसी भी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है. आगजनी से कम्पनी को कितने का नुकसान हुआ है यह अभी पता नहीं चल पाया है. घटना स्थल ग्राम साल्ही में काफी संख्या में पुलिस बल अभी मौके पर मौजूद है.

Spread the word