एटीएम में प‌ट्टी लगाकर करते थे पैसे चोरी.. उत्तर प्रदेश के तीन आरोपी गिरफ्तार

बिलासपुर। उत्तर प्रदेश से आकर एटीएम से पैसे चोरी करने वाले एक गिरोह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। गिरोह के सदस्य ATM के शटर बॉक्स में प‌ट्टी लगाकर पैसे निकाल लेते थे।

विरेन्द्र कुमार सूर्यवंशी निवासी मुरभट्‌ट्ठा रोड जगन्नाथ चौक हेमूनगर तोरवा ने थाने में दिनाक 27.07.2024 को रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह ट्रांजेक्शन सोल्युशन इंटरनेशनल प्रा.लि. कंपनी में जिला कार्यवाहक के पद पर कार्यरत है। कंपनी बिलासपुर स्थित एस.बी.आई. बैंक के एटीएम मशीन का रखरखाव एवं मेटनेन्स का कार्य करती है। दिनांक 26.07.24 को कंपनी से सूचना मिली कि राजकिशोर नगर एसबीआई एटीएम में तकनीकी समस्या है, पैसा नहीं निकल रहा है। जिस पर राजकिशोर नगर एसबीआई का एटीएम जाकर सीसीटीव्ही फूटेज चेक किया तो दो अज्ञात व्यक्ति एटीएम मशीन के शटर बॉक्स में पट्टी लगाकर पैसे निकाल रहे थे। चेक करने पर अज्ञात व्यक्तियों द्वारा दोनो एटीएम से 11200/- रु निकाल गया था।

इसी प्रकार 27.07.2024 को सूचना मिली कि महामाया चौक के आगे कोनी रोड सरकडा में लगा एटीएम मशीन काम नहीं कर रहा है। सुबह करीब 08.45 बजे जाकर कैमरा फूटेज चेक किया तो देखा कि सुबह करीब 08.33 बजे दो लोग शटर बॉक्स में प‌ट्टी लगा रहे थे। प्रार्थी को देखते ही बाहर खड़े दो व्यक्ति भाग गए। प्रार्थी के रिर्पोट पर अपराध कायम कर विवेचना में लिया गया और घटना की जानकारी पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह (भापुसे) को दी गई। एसपी ने जिले में तत्काल घेराबंदी कर सदेहियों को पकड़ने निर्देश दिए। उनके निर्देश पर थाना प्रभारी सरकंडा तोपसिंह नवरंग के निर्देशन में तत्काल टीम तैयार कर नाकाबंदी की गई।

इस दौरान राजकिशोर नगर चौक में एक UP 62 CB 9039 स्वीफ्ट कार आती दिखी जिसमे बैठे आरोपी पुलिस को देखकर भागने का प्रयास करने लगे। जिसे घेराबंदी कर पकड़कर पूछताछ करने पर अपना नाम दिलशाद अहमद, अजय गौतम एवं सुनील गौतम निवासी उत्तर प्रदेश का रहने वाले बताए। सूक्ष्मता से पूछताछ करने पर एटीएम के शटर बॉक्स में प‌ट्टी लगाकर चोरी करना स्वीकार किया गया। राजकिशोर नगर एवं महामाया चौक के पास लगे एटीएम में घटना कारित करना स्वीकार किया। आरोपियों से चोरी किये रकम जुमला 11200 रू. को बरामद कर आरोपियों को न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय पेश किया गया।

नाम आरोपी
1. दिलशाद अहमद पिता मोह. तौफिक उम्र 27 वर्ष निवासी नुरु‌द्दीनपुर थाना खेतासहाय जिला जौनपुर उत्तर प्रदेश।
2. अजय कुमार गौतम पिता मेवालाल गौतम उम्र 34 वर्ष निवासी लखमापुर थाना खेतासहाय जिला जौनपुर उत्तर प्रदेश।
3. सुनील कुमार गौतम पिता स्व. बब्बर उम्र 34 वर्ष निवासी कलापुर थाना खेतासहाय जिला जौनपुर उत्तर प्रदेश।

Spread the word