जहां आर्थिक गड़बड़ी उन्हीं मामलों में ईडी और सीबीआई की कार्रवाईः नितिन

घोषणाओं पर काम करते हुए महिलाओं, किसानों को लाभान्वित कर रही सरकार

कोरबा 06 अप्रेल। भाजपा प्रदेश प्रभारी और बिहार सरकार ने केबिनेट मंत्री नितिन नवीन ने इस बात से साफ इनकार किया कि पूर्वाग्रह के आधार पर जांच एजेंसियां कार्रवाई कर रही है। इसके पीछे ठोस आधार हैं। आर्थिक गड़बड़ी की संभावना इसका बड़ा पहलू है।

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी क्षेत्रों में भाजपा बड़े सम्मेलन करने के साथ उनकी समीक्षा कर रही है। इसी सिलसिले में प्रदेश प्रभारी शुक्रवार से कोरबा जिले में हैं। शनिवार को प्रदेश के वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी और श्रम उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन के साथ प्रदेश प्रभारी ने यहां एक कांफ्रेंस की। मीडिया से बातचीत में नितिन नवीन ने कहा कि आर्थिक गड़बडियों से संबंधित मामले में ही केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी और सीबीआई के छापे पड़ रहे हैं। इसमें चौंकाने वाली जानकारी भी सामने आ रही है। कार्रवाई को किसी और एंगल से देखना अनुचित है। उन्होंने कहा कि कई प्रकार के स्कैम पहले हुए हैं और उनमें कार्रवाई हुई है। नए मामलों में तथ्यात्मक चीजों का अध्ययन करने के साथ आगे बढ़ा जा रहा है। छत्तीसगढ़ सहित विभिन्न हिस्सों में अन्य दलों के नेताओं और कार्यकर्ताओं के शामिल होने को उन्होंने विस्तारवाद मानने से खारिज किया। कहा कि लोग भाजपा सरकार के काम को देख रहे हैं इसलिए उनका झुकाव इस तरफ हो रहा है। छत्तीसगढ़ से संबंधित मुद्दों को राज्यसभा में उठाए जाने को लेकर उन्होंने वर्तमान प्रत्याशी सरोज पांडेय की भूमिका का जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि इसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री के द्वारा टिप्पणी की गई जो उनकी मानसिकता को दर्शाता है। कुछ ऐसा ही हाल पिछले वर्षों में बिहार में हुआ था जब लालू यादव के द्वारा हेमामालिनी पर फोकस करते हुए अभद्र टिप्पीण की गई और जनता ने भलीभांति इसका जवाब दिया। नितिन नवीन ने पत्रकारों को बताया कि मोदी की गारंटी के अंतर्गत संबंधित कामकाज किये जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में 100 दिन के कार्यकाल में सरकार ने कई घोषणाओं पर काम करते हुए महिलाओं, किसानों को लाभान्वित किया है। संकल्प पत्र में जो बिंदु शामिल किये गए हैं उस पर हमारी कोई भी प्रतिबद्धता नहीं है।

Spread the word