40 हजार रुपये की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

कोरबा 14 मार्च। सागौन पेड़ों की बीमा करा अधिक लाभ लेने का प्रलोभन देकर गूगल पे के माध्यम से 40 हजार रूपये की ठगी कर ली। जानकारी होने पर पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस सहायता केंद्र जटगा में अनिल कुमार यादव ने रिपोर्ट दर्ज कराया कि संजय कुमार साहू नामक व्यक्ति ने मोबाइल कर पूछा कि क्या आपने सागौन पेड़ों की कटाई करने के लिए आवेदन दिया है, तब अनिल के हां बोलने पर उसने कहा कि वह पेड़ों को देखने आ रहा है। इसके बाद संजय अपनी एक्सयूवी वाहन क्रमांक सीजी 12 बीके 0573 में अनिल के ग्राम बनखेता पहुंचा और सागौन पेड़ों को देखा। अनिल ने पुलिस को बताया कि पेड़ों को देखने के बाद संजय ने कहा कि तुमको पैसे की जरूरत होगी, तो हमारी कंपनी से लोन ले लो। 20 से 22 लाख रुपये कंपनी दे सकता है। जब तुम्हारे सागौन पेड़ो की कटाई होगी, तो लोन का पैसा काटकर बाकी बचत पैसा तुमको वापस कर देंगे। इसके लिए हमारी कंपनी से एग्रीमेंट कराना पड़ेगा, साथ ही 250 सागौन पड़ों का बीमा कराना होगा। बीमा के लिए 98 हजार रुपये तत्काल जमा करना होगा, जो पांच साल बाद 68 लाख रुपये सागौन पेड़ों का मिलेगा। ज्यादा लाभ कमाने का प्रलोभन दिए जाने पर अनिल ने कहा कि उसके पास 40 हजार रुपये है। इस पर संजय ने कहा कि ठीक है, मेरे गुगल पे के माध्यम से पैसा भेज दो और उसने अपना क्यू आर कोड खोल दिया।

झांसे में आकर अनिल ने गुगल पे एकाउंट से 40 हजार रुपये संजय साहू को ट्रांसफर कर दिया और शेष रकम 58 हजार रुपये को कटघोरा बैंक से निकालकर नगद देने का आश्वासन दिया। बाद में अनिल को ठगे जाने का अहसास हुआ, तब उसने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने मामला कायम कर विवेचना में लिया और आरोपित संजय साहू निवासी महाराणा प्रताप नगर कोरबा को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेज दिया।

Spread the word