महाशिवरात्रि पर्व के दिन पथर्रीपारा में निकला विशालकाय 5 फीट का नाग, जितेंद्र सारथी ने किया रेस्क्यु

कोरबा 09 मार्च। जिले के महाशिवरात्रि पर्व के दिन लागातार सांप निकलने की घटना सामने आ रही हैं जहां सुबह दर्दर खुर्द में अहिराज साप निकलने की घटना सामने आई वहीं दूसरा बड़ा रेस्क्यु सीएसईबी कॉलोनी के पथर्रीपारा से सामने आई हैं, बस्ती के लोग उस समय हक्का बक्का रह गए जब उन्होंने घर के पास एक 5 फीट लंबे विशाल काय नाग को देखा फिर क्या था यह खबर बस्ती में आग की तरफ फैल गई।

जिसके बाद साप को देखने के लिए भीड़ इकट्ठा होने लगा फिर इसकी जानकारी तुरत वाइल्डलाइफ रेस्क्यू टीम प्रमुख जितेंद्र सारथी को दिया गया जिसके बाद सारथी घटना स्थल पहुंच कर एक घर के समीप बैठे कोबरा सांप को रेस्क्यु किया तब जाकर सभी ने राहत भरी सास लिया, साथ ही लोगों ने इसे आस्था के रुप में भी देखा फिर उसे सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया।

जितेंद्र सारथी ने जिले के सभी आम जनों से अपिल करते हुए कहा है कि सांपो के निकलने का सिलसिला चालू हो गया हैं धूप और गर्मी से बचने के लिए छाव और ठंडे के तलाश में घर में घुस कर बैठेंगे साथ ही जूता, फ्रिज, बाइक, स्कूटी,कूलर इनके इस्तमाल से पहले अच्छे से जांच कर ले और साप दिखते ही हेल्प लाइन नंबर पर सूचना दे।

Spread the word