दुष्कर्मी और सटोरिया को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा

कोरबा 09 मार्च। लंबित प्रकरणों को निराकृत करने के लिए जिले की पुलिस तेजी से काम कर रही है। ऐसे मामलों को सूचीबद्ध करने के साथ कार्रवाई का दौर चल रहा है। पुलिस ने दुष्कर्म और सट्टा से जुड़े मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। औपचारिकता के साथ दोनों को जेल भेज दिया गया।

जानकारी दी गई कि सिविल लाइन थानांतर्गत दैहिक शोषण से जुड़े एक प्रकरण में पीडित पक्ष के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। इस सिलसिले में कांशीनगर निवासी माखनलाल राठौर 30 वर्ष के विरूद्ध धारा 376 (2-छ), 506 भादवि का प्रकरण 152/24 कायम किया गया। पीडि़ता ने बताया था कि 11 वर्ष पहले आरोपी से जान पहचान थी। वर्ष 2016-17 से उसने पीडिता को पसंद करने और विवाह करने का आश्वासन दिया, जिस पर वह मना करती चली आ रही थी। पीडिता के समक्ष लगातार बार-बार यही बात दोहराई गई और उसके मना करने पर भी घर पर आकर इस प्रकार की बयानबाजी की गई। कई मौकों पर उसने जबरिया दुष्कर्म किया। 8 अगस्त 2023 तक यह सिलसिला चलता रहा। पुलिस ने इसे बलात्कार की श्रेणी में माना और प्रकरण दर्ज कर लिया। आरोपी को गिरफ्तार करने के साथ न्यायिक रिमांड पर जेल भेजा गया है। एक अन्य कार्रवाई में दर्री पुलिस ने प्रेमनगर पुराना तहसील कार्यालय के पास रहने वाले ऋषभ देवांगन को सट्टा एक्ट में गिरफ्तार किया है। उसके कब्जे से दो मोबाइल और 250 रुपए नगद रकम जब्त की गई।

सोशल मीडिया और वाट्सएप के माध्यम से सट्टा गेम चला रहा था। मोबाइल पर इसके प्रमाण मिले हैं। अगारखार के रहने वाले ऋषभ ने बताया कि काफी समय से वह इस काम में संलग्न रहा है। दर्री थाना प्रभारी रूपक शर्मा और टीम ने उसे गिरफ्तार किया। बताया गया कि अवैध कारनामों की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं।

Spread the word