अपहर्ता के चंगुल से मुक्त कराई गई किशोरी

गोंदिया से गिरफतार हुआ आरोपी, दर्ज किया गया पीड़िता का बयान

कोरबा 09 मार्च। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मात्र एक सप्ताह के अंदर भजन वाद्य सामाग्री एवं भक्ति के लिए माला पूजन सामाग्री का अलग-अलग व्यवसाय करने वाली एक किशोरी को एक युवक ने अपने प्रेमजाल में फंसाकर चंद दिनों के अंदर ही उसे अपने बलात्संग का शिकार बनाने के साथ ही उसे दूर महाराष्ट्र के गोंदिया भगा ले गया जिसे जानकारी मिलने पर दीपका पुलिस ने आरोपी को दबोचने के साथ ही पीडिता को उसके चंगुल से आज सुबह मुक्त करा लिया गया।

जानकारी के अनुसार एक 16 वर्षीय किशोरी कोरबा जिले के दीपका, उरगा आदि क्षेत्रों में भजन वाद्य हारमोनियम सामाग्री की मरम्मत एवं बिक्री करने के साथ ही अन्य श्रृंगार, खुदरा सामाग्रियों की बिक्री अपने परिवारजनों के साथ हाथ बंटाते हुए कर रही थी। इसी बीच गोंदिया से एक युवक भी अपने परिवार वालों के साथ कोरबा इलाके में पहुंचा और रावणभाठा गोंदिया से लौटने के बाद दीपका क्षेत्र में रहते हुए मंगलसूत्र एवं श्रृंगार सामाग्रियों की बिक्री करने लगा। इसी दौरान मात्र 7 दिनों के अंदर ही इन दोनों के मध्य प्यार पनपा, जिसके परिणाम स्वरूप किशोरी को उसके पालक तरदा ले जाकर वहां से गोपनीय तरीके से गोंदिया के लिए भाग निकली। बताया जाता है कि इधर किशोरी गायब हुई तो उसके पिता ने गुम इंसान दर्ज करा दिया। मोबाइल के माध्यम से नंबर ट्रेस किये जाने तथा लोकेशन के आधार पर किशोरी के गोंदिया में होना पाया गया। जिसके बाद दीपका टीआई अश्वनी राठौर ने तत्काल इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एएसआई अश्वनी निरंकारी एवं आरक्षक अभिजीत पांडेय के नेतृत्व में तेज तर्रार पुलिस कर्मियों की टीम को अंतर प्रांत के संवेदनशील विवेचना मामले में कार्रवाई किये जाने वास्ते गोंदिया रवाना किया।

गोंदिया पहुंची दीपका पुलिस की टीम ने तत्काल मुखबिरों से लोकेशन लेकर आनन-फानन में ठोस जानकारी हासिल कर बगैर मौका दिए ही अपहर्ता युवक को धर दबोचा और अपहृता को आरोपी के चंगुल से मुक्त कराकर उसके साथ दीपका लाया गया। यहां आरोपी का बयान न्यायालय के नियमानुसार दर्ज कराने के साथ ही पीडिता का सीडब्ल्यूसी में बयान दर्ज कराने के साथ ही उसके पालक को उसके हवाले सुपुर्द किया जा रहा है। आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 110/24 धारा 363, 376 भादवि एवं 4 (6) पास्को एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

Spread the word