सीमावती चांपा जंगल में जुआ खेलते 06 जुआरी गिरफ्तार

35 हजार रूपए व 04 बाइक सहित 05 मोबाइल जप्त

कोरबा 07 मार्च। जिले के सक्ती एवं जांजगीर तथा कोरबा-करतला जिले के मध्यस्थ पडने वाले सीमावर्ती चांपा जंगल में जुआ खेल रहे आधा दर्जन जुआरियों को घेराबंदी कर रंगे हाथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पकड़े गए 6 जुआरियों के फड़ से 35 हजार रुपए, 4 बाइक एवं 5 नग मोबाइल को धारा 3(2)- छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम 22 के तहत कार्रवाई की गई है। आरोपियों को रिमांड पर आज कोरबा न्यायालय पेश किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार जिले के करतला पुलिस को लंबे समय से जानकारी मिल रही थी कि सक्ती, जांजगीर-चांपा एवं करतला कोरबा जिले के सीमावर्ती बार्डर पर स्थित चांपा जंगल में जुआरी फड़ सजाकर काफी संख्या में जुआ खेलते हैं। विशेषकर इन लोगों का पूरा नेटवर्क उमरेली चांपा क्षेत्र से शुरू होता है। मौका मिलते ही ये जुआरी जांजगीर इलाका छोडकर करतला में, करतला छोडकर सक्ती में, इस तरह सीमा विवाद को लेकर विवादास्पद स्थिति पैदा करते हुए इधर से उधर मौका निकाल लेते थे लेकिन इस बार जुआरियों की एक नहीं चली और करतला थाने में पदस्थ एएसआई मोतीलाल डडसेना, एएसआई शिव चंद्रा, आरक्षक विकास खूंटे, रामविलास चौहान, योगेश यादव व अन्य हमराह स्टाफ के साथ बाराती के शक्ल में चांपा जंगल पहुंचे और मौका मिलते ही इन लोगों ने जुआरियों के फड़ पर धावा बोल दिया। हालांकि इसके बावजूद भी काफी जुआरी वहां से भागने में कामयाब रहे। बताया जाता है कि पकड़े गए जुआरियों के फड़ से 4 बाइक एवं 5 अच्छे किस्म के महंगे मोबाइल भी पुलिस के हत्थे लगे हैं। जिसे जब्त किया गया है। जुआरियों के फड़ से 34 हजार 340 रुपए नगद रकम भी पुलिस ने जब्त किया है। इसके साथ ही जुआरियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 21-24 धारा 3(2) छत्तीसगढ़ जुआ प्रतिषेध अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है। जुआरियों का प्रकरण विचारण के लिए कोरबा न्यायालय पेश किया जा रहा है।

बीते वर्षों में कोरबा जिले का अरदा जंगल जुआरियों की गतिविधियों के कारण सुर्खियों में रहा। कुसमुंडा क्षेत्र के चर्चित पार्षद ने ठेके पर यहां जुआ अड्डे का संचालन शुरू कराया था। यहां पर रोजाना लाखों की फड़ लगने के साथ जुआरी और संचालक अच्छा मुनाफा कमाने में सफल रहे। कई स्तर पर सांठगांठ होने से य अड्ड लंबे समय तक फलता-फूलता रहा। उपर तक बात पहुंचने के बाद इसे बंद कराया गया।

Spread the word