जघन्य हत्या के आरोपियों को पुलिस ने चंद घण्टे के भीतर किया गिरफ्तार

कोरबा 31 जुलाई। थाना-हरदीबाजार पुलिस ने जघन्य हत्या के आरोपियों को चंद घण्टे के भीतर गिरफ्तार किया गया। अपने भाई की हत्या कर हो गये थे फरार, घेराबंदी कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पैतृक जमीन विवाद बनी हत्या की मुख्य वजह । आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया।

मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 30/07/2023 को प्रार्थी छबिराम सिदार पिता स्व.छतराम सिदार उम्र 52 वर्ष सरपंच साकिन दर्री थाना हरदीबाजार, को सूचना मिली की लक्ष्मीनारायण तिवारी अपने घर के सामने मृत हालत में पड़ा हुआ है तब प्रार्थी गांव के कोटवार दुकालू दास के साथ मौके पर जाकर देखा तो मृतक लक्ष्मीनारायण अपने घर के सामने मृत अवस्था में पड़ा हुआ था मृतक के सिर चोंट का निशान था तथा शरीर के सीना, कान दोनों पैर आदि में चोट, खरोच का निषान दिख रहा था एवं शव से खून बह रहा था मृतक के घर के बगल में रहने वाली मृतक की भाभी से पूछने पर प्रार्थी को बताई की दिनांक 30/07/23 के प्रात: 08:00 बजे मृतक का बड़ा भाई कौशल प्रसाद तिवारी अपने बेटा अशोक तिवारी के साथ पैतृक जमीन बंटवारा की बात पर लड़ाई झगड़ा कर रहे थे इस दौरान आरोपी कौशल प्रसाद तिवारी एवं अशोक तिवारी द्वारा टंगिया, डंडा से मारपीट कर लक्ष्मीनारायण की हत्या कर मौके से भाग गये।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 155/2022 धारा 302,34 भादवि. कायम कर हालात से पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री उदय किरण भा.पु.से. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री अभिषेक वर्मा रा.पु.से, नगर पुलिस अधीक्षक दर्री श्री रोबिनसन गुडिय़ा भा.पु.से को अवगत कराकर मार्गदर्शन प्राप्त करने पर मार्गदर्शन प्रदान करते हुए आरोपी की त्वरित गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया तब आरोपियों के संबंध में पतासाजी करने पर जानकारी प्राप्त हुई कि घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपीगण दर्री, छिंदपुर में लुकछिप रहे हैं तब मुखबीर द्वारा बताए स्थान पर घेराबंदी कर दोनों आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर घटना कारित करना स्वीकार किये जिससे आरोपीगण का कृत्य धारा सदर का अपराध घटित करना सबूत पाए जाने से आरोपीगणें को दिनांक 30/07/2023 के 15:30, 15:45 बजे विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

Spread the word