ईद मिलादुन्नबी के अवसर पर जमात ए इस्लामी हिंद कोरबा द्वारा किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

कोरबा 9 अक्टूबर। अंतिम ईश्वदूत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम के जन्मदिन के अवसर पर जमात ए इस्लामी हिंद कोरबा द्वारा जि़ला अस्पताल कोरबा में रक्तदान शिविर का आयोजन किया। इस रक्तदान शिविर के माध्यम से थैलीसीमिया से ग्रसित एवं ज़रूरतमंद मरीजों को मुफ्त में रक्त दिया जाएगा।

इस अवसर पर प्रदेश सचिव जमात ए इस्लामी हिंद;छत्तीसगढ़द्ध अब्दुल वाहिद सिद्दीकी ने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बताया कि मानव सेवा पर इस्लाम बहुत जोर देता है और मानव सेवा के लिए लोगों को उभारता भी है। इस्लामी शिक्षाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि कुरान का आदेश है कि जिसने किसी भी एक निर्दोष व्यक्ति की हत्या की मानो उसने संपूर्ण मानव जाति की हत्या की और जिस किसी ने किसी एक व्यक्ति की जान बचाई मानो उसने संपूर्ण मानव जाति की जान बचाई।

इस अवसर पर अंतिम ईश्वदूत मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम के जीवन के बारे में बताते हुए कहा कि मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम पूरी मानव जाति के लिए रहमत दयालु बनाकर भेजे गए थे। उन्होंने आप के उपदेशों का जिक्र करते हुए कहा कि मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम ने फरमाया जो लोगों पर रहम नहीं करता अल्लाह उस पर रहम नहीं करता।अब्दुल वाहिद सिद्दीकी ने कहा कि उनके बताए हुए उपदेशों को अपने जीवन में अनुसरण करना ही असल मानी में मुहम्मद सल्लल्लाहु अलैही वसल्लम पर ईमान लाना है। इस अवसर पर जमात इस्लामी हिंद कोरबा के अध्यक्ष शमशेर आलम, मेहंदी हसन, अब्दुल असलम, इमरान, शुभम श्रीवास्तव, शाहनवाज अख्तर, मोहम्मद आदिल, मोहम्मद शफीक, फकी आलम, दरकशा एवं बड़ी संख्या में जमात के कार्यकर्ताओं एवं आम जनता ने रक्तदान किया।

Spread the word