लेन-देन के मामले में एक व्यक्ति की जान चली गई तो दूसरा मौत से लड़ रहा है जंग

शुभांशु शुक्ला

मुंगेली 18 जनवरी। पैसों के लेनदेन के मामले में एक व्यक्ति की जान चली गई तो वहीं दूसरा मौत से जंग लड़ रहा है। मुंगेली सिटी कोतवाली क्षेत्र में रेहुंटा गांव में शराब भट्टी है। रेहुंटा और कोदुकांपा के बीच अक्सर शराब पीने के बाद शराबियों में विवाद आम बात हैं। रेहुंटा के रहने वाले दो मित्र संजय कुर्रे और अजय जांगड़े भी रोज की तरह रविवार रात को यहीं बैठकर शराब पी रहे थे। बताया जा रहा है कि उनके साथ दो और लोग थे, जिनमें से एक दोस्त कुछ समय बाद उठ कर चला गया। लेकिन एक दोस्त उनके साथ बैठकर पीता रहा, जिससे पैसे का कोई लेन-देन का पुराना मामला था।

शराब पीने के दौरान इनके बीच विवाद बढ़ता गया इसके बाद इस तीसरे दोस्त ने अपने कुछ साथियों को मौके पर बुला लिया, जिन्होंने वहां पहुंचते ही संजय और अजय जांगड़े पर ताबड़तोड़ हमला शुरू कर दिया। इस हमले में संजय कुर्रे की तो मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं घायल अवस्था में अजय जांगड़े किसी तरह भागने में कामयाब रहा। अजय जांगड़े भाग कर अपने एक दोस्त के पास पहुंचा जिसने उसे घायल अवस्था में जिला अस्पताल मुंगेली पहुंचाया। अजय जांगड़े से पुलिस को काफी कुछ जानकारी हासिल हो चुकी है लेकिन उसकी स्थिति गंभीर है, इसलिए उसे अब बिलासपुर सिम्स भेज दिया गया है। शुरुआती जांच में पता चला है कि पैसों के लेनदेन की वजह से ही संजय की हत्या हुई है और हत्या में उसके जान पहचान वालों का ही हाथ है। पुलिस ने कुछ लोगों को हिरासत में भी ले लिया
है, हालांकि इसका खुलासा फिलहाल नहीं किया जा रहा है। हमलावरों का मकसद तो संजय और अजय दोनों की जान लेना था लेकिन अजय किसी तरह बचने में कामयाब रहा। जो अब पुलिस के लिए मुख्य गवाह है, जिस का बयान बड़ा महत्वपूर्ण है। लेकिन फिलहाल उसकी स्थिति भी गंभीर है। मुंगेली में बढ़ते अपराध का ही परिणाम है कि अब यहां बात-बात पर मारपीट और हत्या तक हो रही है। मृतक संजय कुर्रे चखना सेंटर संचालक था जिसकी हत्या के बाद पूरे इलाके में तनाव की स्थिति है।

Spread the word