साय सरकार में शासकीय स्कूलों में बेहतर सुविधाएं, पूरी लगन से पढ़े छात्र : पार्षद नरेंद्र देवांगन

कोरबा। वार्ड क्रमांक 16 के पार्षद श्री नरेंद्र देवांगन वार्ड के चारपारा कोहड़िया स्कूल में अयोजित पालक–शिक्षक मेगा बैठक में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने कहा की छत्तीसगढ़ शासन द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में विभिन्न योजनाएं बनाई गई है। जिससे बच्चे अपने बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकते हैं। अच्छी पढ़ाई के लिए पालकों को अपने बच्चों पर विशेष ध्यान देकर पढ़ाना चाहिए।

पार्षद श्री देवांगन ने कहा कि पढ़ाई में बच्चों को किसी भी प्रकार की समस्या नहीं होगी। शासन द्वारा कॉपी, पुस्तक, साइकिल वितरण भी किया जा रहा है। शिक्षा ही एक ऐसा रास्ता है। जिससे व्यक्ति को सफलता मिलने में आसानी होती है। चाहे वह किसी भी क्षेत्र में हों, शिक्षा का बहुत बड़ा योगदान होता है। साथ ही शिक्षक-पालकों का संवाद बना रहे।

गौरतलब है कि जिले के सभी संकुल केन्द्रो में पालक-शिक्षक मेगा हुई। साथ ही शाला विकास समिति, शाला विकास एवं प्रबन्धन समिति का गठन, बच्चों में मूलभूत दक्षताओं का विकास, शालाओं में पौधारोपण एवं पोषण वाटिका तैयार करने, बच्चों को स्थानीय संस्कृति एवं परंपराओं से परिचित करवाने, मुस्कान पुस्तकालय का बेहतर उपयोग, बस्ताविहीन शनिवार, अनुभव से समझ के साथ सीखने, बच्चों के लिए समग्र प्रगति कार्ड पर चर्चा की गई।

Spread the word