लापता डीपीएस बालको के छात्र की कुएं में मिली लाश.. स्कूल प्रबंधन पर सवालिया निशान

कोरबा 20 जुलाई. बालको थाना क्षेत्र अंतर्गत संचालित डीपीएस स्कूल के छात्र की लाश ग्राम बेलाकछार के एक कुएं में मिली। छात्र द्वारा कुएं में कूद कर आत्महत्या करने की आशंका जताई जा रही है।

प्राप्त जानकारी अनुसार डीपीएस बालको की कक्षा दसवीं का छात्र अमन साव आज सुबह स्कूल गया था जहां पेरेंट्स-टीचर मीटिंग रखी गई थी और पेरेंट्स को बुलाया गया था। लेकिन सुबह 11 वह स्कूल से लापता हो गया। इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों में हडकंप मच गया और उसकी तलाश शुरू की गई।

जानकारी मिली की छात्र बेलाकछार की ओर जाते हुए देखा गया था तो पुलिस और परिजन उस ओर तलाश करने निकल पड़े। वहां पहुँचने पर एक पुराने कुएं के ऊपर छात्र का चश्मा नजर आया। जब कुएं में लोगों ने झाँका तो छात्र का शव पानी में तैरता नजर आया जिसके टी-शर्ट पर डीपीएस लिखा था। आशंका जताई जा रही है की छात्र ने कुएं में कूद कर आत्महत्या की है।

पारिवारिक सूत्रों से ज्ञात हुआ कि छात्र को कक्षा 9वी का मार्कशीट मिला था जिसमें संभवत: कम नंबर आने के कारण उसने यह आत्मघाती कदम उठाया है। छात्र को स्कुल में आयोजित पेरेंट्स-टीचर मीटिंग में स्कुल प्रबंधन द्वारा उसे या उसके परिजनों को अपमानित करने का भय था। मृतक छात्र बालको के कमर्शियल डिपार्टमेंट में कार्यरत सुवेंदु सरकार साव का पुत्र था। अमन की मृत्यु की सुचना पर परिवार व शुभचिंतकों में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। पुलिस द्वारा मामले में आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है।

स्कूल प्रबंधन पर सवालिया निशान

छात्र के स्कूल से अचानक लापता होने से स्कूल प्रबंधन की कार्यशैली व स्कूल की सुरक्षा व्यवस्था पर सवालिया निशान खड़ा हो गया है। बताया जा रहा है कि आज विद्यालय में पैरेंट्स मीटिंग थी और छात्र स्कूल से अचानक लापता हो गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है और जांच के बाद ही विद्यार्थी की मौत के मामले का खुलासा हो सकेगा।

Spread the word