इंडियन बैंक के 1500 अप्रेंटिस पदों पर निकली भर्ती.. आवेदन 31 जुलाई तक

इंडियन बैंक में अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन इंडियन बैंक की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार अप्रेंटिस के 1500 रिक्त पदों को भरा जाएगा। इन पदों को भरने के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से आमंत्रित किए गए हैं। इसके अलावा भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाई गई है।

इंडियन बैंक वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

इंडियन बैंक अप्रेंटिस 1500 पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 जुलाई 2024 से प्रारंभ कर दिए गए हैं। जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 31 जुलाई 2024 रखी गई है। अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। क्योंकि निर्धारित समय सीमा के बाद किसी भी प्रकार के आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

इंडियन बैंक वैकेंसी के लिए आयु सीमा

इंडियन बैंक अप्रेंटिस पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए न्यूनतम आयु 20 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित लोगों को आयु सीमा में से छूट का प्रावधान दिया जाएगा।

इंडियन बैंक वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

इंडियन बैंक अप्रेंटिस 1500 पदों पर भर्ती के जनरल ओबीसी ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए आवेदन शुल्क ₹500 रखा गया है। जबकि एससी एसटी पीडब्ल्यूडी के लिए आवेदन निशुल्क तरीके से मांगे गए हैं। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से करना है।

इंडियन बैंक वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं चयन प्रक्रिया

अप्रेंटिस भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता किसी भी विषय में स्नातक डिग्री रखी गई है। किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक डिग्री एवं समकक्ष योग्यता वाला अभ्यर्थी आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इस भर्ती के अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा दस्तावेज सत्यापन एवं मेडिकल जांच के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवा दिया गया है।

इंडियन बैंक वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

इंडियन बैंक अप्रेंटिस पदों पर भर्ती का आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न स्टेट फॉलो करने होंगे:-

  • सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • उसके बाद करियर के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • वहां पर नोटिफिकेशन उपलब्ध करवाया गया है उसमें दी गई संपूर्ण जानकारी चेक करें।
  • संपूर्ण जानकारी चेक करने के बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करें।
  • मांगी गई संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित अपलोड करनी है।
  • आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद सबमिट कर देना है।
  • उसका एक प्रिंट आउट निकाल लें।

Indian Bank Apprentice 1500 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word