ट्रांसपोर्ट नगर स्थित ऑटो पार्ट्स दुकान में लगी भीषण आग.. संचालक को करोड़ो की क्षति

कोरबा 09 जुलाई। कोरबा के ट्रांसपोर्ट नगर में राजू होटल के पास स्थित आकांक्षा इंटरप्राइजेज नामक ऑटो पार्ट्स की दुकान में आज दोपहर भीषण आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची लेकिन आग तेजी से फैल गई और दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया. काफी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की टीम ने आग पर काबू पाया. इस आगजनी की घटना में करीब सवा करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार दुकान में दोपहर करीब 12 बजे आग लग गई. दुकान संचालक सत्येंद्र केसरवानी ने बताया कि सुबह 9 बजे दुकान खोल पूजा पाठ करने के बाद वह 12 बजे बच्चों को स्कूल लेने जाने के नाम से दुकान बंद कर निकला हुआ था. उसे फोन पर जानकारी मिली कि उसकी दुकान में आग लग गई है. तत्काल मौके पर पहुंचकर उसने देखा की दुकान के अंदर से धुंआ निकल रहा था. उसने किसी तरह दुकान का शटर तोड़ा और अंदर देखा तो आधा सामान जल चुका था. वहीं देखते ही देखते दुकान के बाहर लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई. इसकी सूचना पर तत्काल 112 और सीएसईबी चौकी पुलिस को दी गई. वहीं नगर सेना की दमकल वाहन को भी मौके पर बुलाया गया. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. दुकान संचालक की माने तो शॉर्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लगी. इस आगजनी की घटना में उसे 1.25 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

शहर के बीच हो अग्निशमन कार्यालय

जिला चैंबर ऑफ़ कॉमर्स के अध्यक्ष योगेश जैन ने बताया कि ऑटो पार्ट्स की दुकान पर ऑयल और अन्य सामान थे. जिसके चलते आग ने विकराल रूप ले लिया और आगजनी की इस घटना में दुकान संचालक को भारी नुकसान हुआ है. उन्होंने बताया कि अग्निशमन का कार्यालय पहले टीपी नगर में था. जहां घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच जाती थी लेकिन अब उसका कार्यालय जेल मुख्य मार्ग पर होने के कारण सूचना देने के बाद मदद काफी लेट में पहुंचती है. जिसके कारण आग पर समय रहते काबू नहीं पाया जा सकता. इसकी मांग कलेक्टर और आयुक्त से मिलकर की जाएगी की फिर से शहर के बीच अग्निशमन का कार्यालय हो.

Spread the word