क्रीड़ा भारती बिलासपुर द्वारा आयोजित योग शिविर में विधायक अमर अग्रवाल हुए शामिल

बिलासपुर 21 जून। आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर देश – प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर योग कार्यक्रम आयोजित किए गए है। इस सुअवसर पर क्रीड़ा भारती बिलासपुर द्वारा बिलासा पिंक स्टेडियम में आयोजित योग शिविर कार्यक्रम में पूर्व मंत्री एवं नगर विधायक अमर अग्रवाल ने मुख्य अतिथि के रूप में हिस्सा लिया। इस दौरान श्री अग्रवाल ने कार्यक्रम में उपस्थित हुए समस्त जनों को बधाई दी।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि आज से 10 वर्ष पूर्व आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के प्रयासों से विश्व में 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा पूरी दुनिया ने योग की शक्तियों को स्वीकार किया और 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में इसको मान्यता दी।और यह हमारी सांस्कृतिक विरासत की बहुत बड़ी उपलब्धि है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि भारत आदिकाल से योग की कलाओं में निपुण है, हमारे ऋषि, मुनियों ने इस विधा के माध्यम से अनेकों जनकल्याण के कार्य किए है। हमारे प्राचीन इतिहासों एवं पुराणों को देखे तो हमे मालूम होता है,कि हजारों वर्षों की तपस्या के उपरांत हमारे ऋषि, मुनियों ने इस महान कला को ढूंढ निकाला और जनकल्याण के कार्यों के लिए इसका प्रचार प्रसार भी किया। भारत पूरे विश्व की शांति के लिए आदिकाल से कार्यरत है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि हमारी संस्कृति के माध्यम से हम पूरी दुनिया में सुख शांति स्थापित कर पाएं इससे बड़ी उपलब्धि और कुछ नहीं। आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस को अपनाकर पूरी दुनिया योग के गुणों से लाभान्वित हो रही है, और ये हम सभी के लिए गौरवान्वित होने वाले क्षण है।

Spread the word