बाईक सवार युवको ने हाथियों को देख खोया नियंत्रण, गिरकर हुए घायल

कोरबा 14 जून। जिले के कटघोरा वन मंडल के केंदई व एतमा नगर रेंज में हाथियों का आतंक जारी है । केंदई रेंज में परला-जटगा मार्ग पर हाथियो को पार करते अचानक देख कर बाईक सवार युवको ने नियंत्रण खो दिया और बाईक से गिरकर घायल हो गए। जानकारी मिलने पर हाथियो की निगरानी में जुटी टीम ने घायल युवको को स्थानीय अस्पताल में ले जाकर उपचार कराया।

जानकरी के अनुसार केंदई के परलाबीट में इन दिनों हाथियो का 4 सदस्यीय दल विचरण कर रहा है। हाथियो का यह दल गुरूवार की रात 8 बजे जटगा रोड को पार कर रहा था। इसी दौरान हड़मोड़ निवासी पहलवान सिंह पिता गोविन्द उम्र 24 वर्ष अपने साथी संतोष (34) वर्ष निवासी उधनापुर खडगंवा के साथ बाईक पर सवार होकर इस मार्ग से जा रहा था। तभी अचानक उनकी नजर सडक पार कर रहे हाथियो पर पड़ी। हाथियों को देखकर बाईक चला रहा युवक पहलवान हड़बड़ा गया और अचानक ब्रेक लगाया। जिससे वह अनियत्रित होकर गिर गया । और उसमें सवार दोनों युवक घायल हो गए हाथी को देखकर दो यवुको के घायल होने की जानकारी जैसे ही रेंजर अभिषेक दुबे को मिली उन्होने तत्काल हाथी ड्यूटी में तैनात लोगों को इसकी सूचना दी। जिर पर वे तत्काल मौके पर पहुंचे। अब घायल युवको को अस्पताल पहुंचाया जहां प्रथामिक उपचार के बाद युवको को छुट्टी दे दी गई है।

इस बीच एतमा नगर रेंज के कटमोरगा गांव में मौजूद 18 हाथियों के दल ने पचरा क्षेत्र का रूख कर लिया है। दल में एक उत्पाती दंतैल शामिल है। जो रात में अलग होकर बस्ती में पहुंच जाता है। और उत्पात मचाता है उत्पाती दंतैल ने बुधवार की रात एक बार फिर कटमोरगा बस्ती में प्रवेश कर एक ग्रामीण के आवास को उत्पात मचाते हुए धवस्त कर दिया इतना ही नही वहां रखे घरेलू सामानों को भी तहसनहस कर डाला। मलबे में दबने से दो मुर्गी की भी मौत हो गई इधर कोरबा वन मंडल के कुदमुरा रेंज में 8 हाथियो की दहसत बनी हुई है। सात हाथी चचिया परिसर तथा एक लोनर गीतकुंवारी में घूम रहा है। जिसकी निगरानी वन अमला द्वारा की जा रही है।

Spread the word