भारी वाहन की चपेट में आने से दो मवेशियों की मौत

गौ सेवकों ने कराया अंतिम संस्कार

कोरबा 26 मई। कुसमुंडा क्षेत्र अंतर्गत इमलीछापर चौक पर अज्ञात भारी वाहन की चपेट में आने से दो मवेशियों की मौत हो गई। घटना शनिवार देर रात हुई। हादसे में मृत एक गाय गर्भवती थी। घटना को लेकर गौ सेवको में काफी आक्रोश है।

आक्रोश वाहन चालकों और गायों के पालक के खिलाफ भी जो गायों को सडको पर छोड़ देते हैं। जिस वजह से वे ऐसी स्थिति में पहुंच जाते हैं। इमलीछापर चौक पर भारी वाहनों की बड़ी आपाधापी रहती है, यहां भारी वाहन कुसमुंडा खदान की ओर जाने के लिए चौक को चारो तरफ से घेर लेते है,एक ही दिशा में जाने के लिए 7 से 8 भारी वाहनों की लेन लगी रहती है,यहां इन भारीवाहनों के बीच से एक पैदल चलने वाला व्यक्ति भी नहीं निकल पाता,बाकी दुपहिया चार पहिया वाहन की बात ही छोड़ दीजिए। मजबूरन लोग बायपास का प्रयोग करते, वहां भी भारी वाहन घुस आते हैं।

गौ सेवक प्रकाश शर्मा अपने साथियों के साथ चौक पंहुचे हुए है,अपने साधन से मृत गायों को उठाकर उनका अंतिम संस्कार करेंगे। प्रकाश शर्मा और उनकी टीम बीते लगभग 8 से 10 वर्षों से पूरे निरूस्वार्थ भाव से गायों की सेवा करने का कार्य कर रही है। किसी भी समय जब उन्हें इस तरह की स्थिति की सूचना मिलती है वे दौड़े चले आते हैं और सेवा कार्य में जुट जाते है।

Spread the word