एनटीपीसी कोरबा में क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू, कल होगा फाइनल

कोरबा 11 अपै्रल। गत 9 अप्रैल 2024 को एनटीपीसी कोरबा में एक भव्य उद्घाटन समारोह के साथ आईआरएसएम डब्ल्यूआर-द्वितीय क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 शुरू होने पर उत्साह स्पष्ट था। 8 अप्रैल से 12 अप्रैल 2024 तक चलने वाले इस क्रिकेट टूर्नामेंट में पश्चिमी क्षेत्र-प्प् की छह टीमें कोरबा, सीपत, लारा, खरगोन, गाडरवारा और रायपुर (ॅत्-प्प्) की प्रतिभाएं प्रदर्शित होंगी, जो एक रोमांचक प्रदर्शन का वादा करेंगी। कौशल, टीम वर्क और खेल कौशल की।एनटीपीसी कोरबा के मानसरोवर स्टेडियम में आयोजित टूर्नामेंट की शुरुआत एक जीवंत उद्घाटन समारोह के साथ हुई। इस अवसर ने एक गहन प्रतियोगिता की शुरुआत को चिह्नित किया, जहां टीमें पांच एक्शन से भरपूर दिनों तक गौरव के लिए संघर्ष करेंगी।

क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 का उद्घाटन सी. शिवकुमार, आरईडी (डब्ल्यूआर-प्प्, यूएसएससी और ऐश न्यू इनिशिएटिव्स) द्वारा किया गया। मैदान की ओर बढ़ते समय कर्मा नर्तकों की एक टोली ने उनका स्वागत किया और स्कूली बच्चों ने उनका स्वागत किया। सी. शिवकुमार, आरईडी (डब्ल्यूआर-प्प्, यूएसएससी और ऐश न्यू इनिशिएटिव्स) का स्वागत सरित माहेश्वरी (बीयूएच कोरबा) ने एक प्लांटर, किताब और कोसा स्टोल के साथ किया जिस पर आईआरएसएम डब्ल्यूआर-प्प् 2024 मुद्रित था। दूसरी ओर, सरित माहेश्वरी (बीयूएच कोरबा) का स्वागत शशि शेखर, एजीएम (एचआर) ने किया। इस अवसर पर, सभी जीएम, अर्थात् अर्नब मैत्र (जीएम ओ एंड एम), एस.पी. सिंह (जीएम ईंधन प्रबंधन) और सोमनाथ भट्टाचार्य (जीएम रखरखाव) का भी के.पी. ने स्वागत किया। चंद्रवंशी, महासचिव, खेल परिषद) श्रीमती राखी माहेश्वरी, अध्यक्ष, मैत्री महिला समिति, श्रीमती। कस्तूरी मैत्रा, उपाध्यक्ष, मैत्री महिला समिति और श्रीमती। मीता भट्टाचार्य का भी गुलाब की पंखुड़ियों से स्वागत किया गया और मानव संसाधन विभाग द्वारा उनका स्वागत किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि का स्वागत करने के बाद, मैदान पर पंक्तिबद्ध छह टीमों के सभी प्रतिभागियों का स्वागत सी. शिवकुमार, आरईडी (डब्ल्यूआर-द्वितीय, यूएसएससी और ऐश न्यू इनिशिएटिव्स), सरित माहेश्वरी (बीयूएच कोरबा) ने किया। जीएम और एचओएचआर। सभी प्रतिभागियों का स्वागत कोसा अंगवस्त्र, उसकी टीम के रंग से मेल खाती टोपी और गुलाब की कलियों से किया गया।उद्घाटन कार्यक्रम में स्कूली बच्चों ने टीमों का स्वागत किया और जिले के स्थानीय नृत्य दल द्वारा रंगारंग पारंपरिक करमा नृत्य प्रस्तुत किया गया।

कार्यक्रम अनुसूची के बाद, आईआरएसएम डब्ल्यूआर-द्वितीय क्रिकेट 2024 शुभंकर- नंदी और विनिंगध्चौंपियन ट्रॉफी का अनावरण सी. शिवकुमार और सरित माहेश्वरी द्वारा किया गया। शुभंकर नंदी जिसे भारतीय बैल गौर के नाम से जाना जाता है, छत्तीसगढ़ का राज्य पशु है और विलुप्त होने के कगार पर है। इस अवसर पर बोलते हुए,सी. शिवकुमार ने कहा कि खेल आयोजन का मुख्य उद्देश्य कर्मचारियों के बीच एकजुटता, सौहार्द और टीम भावना की संस्कृति को बढ़ावा देना है। शिवकुमार ने कहा कि आईआरएसएम एक शक्तिशाली उपकरण है जो हमें बेहतर पेशेवर और इससे भी महत्वपूर्ण रूप से एक बेहतर इंसान बनने का प्रतीक और सशक्त बनाता है।

उद्घाटन समारोह में सभी टीमों और उनके दल द्वारा एक मार्च निकाला गया और एक शानदार मशाल-प्रज्वलन समारोह आयोजित किया गया, जिसमें मेजबान टीम के कप्तान के साथ-साथ सभी भाग लेने वाली पांच टीमों के कप्तानों ने औपचारिक मशाल जलाई। बाद में श्री माहेश्वरी द्वारा कार्यक्रम के दौरान निष्पक्ष खेल की शपथ और फिटनेस शपथ भी दिलाई गई। खेल आयोजन के शानदार उद्घाटन समारोह को चिह्नित करते हुए गुब्बारे छोड़े गए और रेड के साथ-साथ बीयूएच और जीएम के निष्पक्ष खेल के लिए मैदान पर पैर रखने के बाद क्रिकेट मैच शुरू किया गया। इस कार्यक्रम में सभी जीएम के साथ उनके जीवनसाथी, खेल परिषद के सदस्य, यूनियनों और संघों के प्रतिनिधि, कल्याण निकाय, महिला क्लब और आसपास के गांवों के लोग उपस्थित थे।

Spread the word