सजग कोरबाः हिंदू नव वर्ष शोभा यात्रा के लिए पुलिस ने किया मार्ग परिवर्तित

रहेगी व्यापक सुरक्षा व्यवस्था, वीडियोग्राफी व स्पाटर्स के माध्यम से निगरानी
जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए हैं
जन सहयोग से नए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं

कोरबा 06 अप्रेल। शहर में नौ अप्रैल को हिंदू नव वर्ष के मौके पर दो अलग- अलग रैलियों का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान बड़ी संख्या में दर्शकों एवं श्रद्धालुओं की उपस्थिति रहेगी। पहली शोभायात्रा कोसाबाड़ी स्थित हनुमान मंदिर से निकालकर टीपी नगर तथा दूसरी शोभायात्रा सीतामढ़ी से टीपी नगर के बीच निकाला जाना है। इन दोनों शोभायात्राओं को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस एवं जिला प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतजाम किए हैं।

शोभायात्रा को हर्षोल्लास एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के उद्देश्य से पूरे शहर विशेषकर शोभायात्रा के मार्गो पर सीसीटीवी कैमरों एवं वीडियोग्राफी के माध्यम से रैली की आड़ में आसामाजिक तत्वों, जेबकतरों व शरीर से जेवर चोरी, छिनने वालों की निगरानी रखी जाएगी। शोभायात्रा को देखते हुए पूर्व से स्थापित सीसीटीवी कैमरों के अतिरिक्त अन्य स्थानों पर जन सहयोग से नए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। बदमाशों पर निगाह रखने के लिए शोभायात्रा संचालन समितियों द्वारा अपने वालेंटियर्स के माध्यम से तथा पुलिस द्वारा ऐसे बदमाशों को पहचानने वाले स्पाटर्स लगाकर असामाजिक तत्वों, चोरों, जेबकतरों एवं बदमाशों की पहचान एवं कार्रवाई की जाएगी। सजग कोरबा के माध्यम से कोरबा पुलिस की ओर से शोभायात्रा में शामिल होने वाले नागरिकों, श्रृद्धालुओं से कहा है कि वे अपने चारों ओर यह सुनिश्चित कर ले कि उनके इर्द-गिर्द कोई असामाजिक तत्व- चोर या जेबकतरा तो नहीं है। किसी व्यक्ति पर संदेह होने पर समिति के वालेंटियर्स तथा पुलिस कंट्रोल रूम एवं डायल 112 के साथ पुलिस द्वारा स्थापित हेल्प सेंटर पर सूचित करें।

संभाल कर रखें आभूषण, मोबाइल व कीमती सामान
जिला पुलिस ने आभूषण धारण करने वाली महिलाओं से कहा है कि कम दृष्यमान आभूषण पहनें, भीड़भाड़, धक्का-मुक्की से बचें। इसी तरह पर्स, मोबाइल तथा कीमती सामान संभालकर रखें। अफवाह फैलाने वालों से सावधान रहकर ध्यान न दें। छोटे बच्चों को संभाल कर रखें। किसी अनजान व्यक्ति से खाने-पीने की सामग्री लेने- खाने से बचें। अपराधियों के संबंध में मिली सूचना पुलिस से साझा कर जागरूकता का परिचय दें। साथ ही शांति एवं सौहार्द के साथ उल्लासपूर्वक आयोजन के सहभागी बनें।

Spread the word