कोरबा की कांग्रेस सांसद को लापता बताते हुए भाजपा ने जारी किया पोस्टर

सोशल मीडिया पर खूब हो रहा वायरल

कोरबा 16 मार्च। छत्तीसगढ़ के कोरबा लोकसभा क्षेत्र से निवर्तमान सांसद श्रीमती ज्योत्सना महंत को कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किये जाने के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने पोस्टर वॉर शुरू कर दिया है। भाजपा के x अकाउंट पर एक पोस्टर जारी किया गया है जिसमें कांग्रेस सांसद को लापता करार दिया गया है। साथ ही मतदाताओं से निष्क्रिय नहीं बल्कि सक्रिय सांसद चुनने की अपील की गई है।

लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कोरबा क्षेत्र में मुख्य मुकाबला भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में है। दोनों दलों ने अपने अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। भाजपा ने डॉ सरोज पांडेय को और कांग्रेस ने निवर्तमान सांसद श्रीमती ज्योत्स्ना महंत को टिकट दी है।

प्रत्याशी की घोषणा के साथ ही चुनावी बिसात पर राजनीतिक घमासान शुरू हो गया है। इसी कड़ी में सियासी माहौल उस वक्त गर्म हो गया, जब भाजपा ने एक कार्टून जारी किया। इस कार्टून में कांग्रेस की कोरबा लोकसभा क्षेत्र की प्रत्याशी और निवर्तमान सांसद हाथ में तख्ती लेकर खड़ी हुई दिख रही हैं और अपना परिचय देते हुए खुद को जनता की लापता सांसद बता रही हैं। इस कार्टून को बड़े पैमाने पर सोशल मीडिया में शेयर भी किया जा रहा है। इसके साथ ही भाजपा ने मतदाताओं से अपील भी की है कि इस बार किसी निष्क्रिय व गैरहाजिर को नहीं, बल्कि आपके हर दुख-सुख में हाजिर रहने रहने वाला सांसद चुनकर पार्लियामेंट भेजें।

भाजपा नेताओं का कहना है कि कांग्रेस की कोरबा लोकसभा प्रत्याशी श्रीमती ज्योत्सना महंत मौजूदा सांसद भी हैं, जिन्हें क्षेत्र की जनता अक्सर तख्तियां लेकर ढंढने विवश रही है। पांच साल तक वह क्षेत्र में नजर नहीं आईं, जिससे लोग अपनी जरुरतों और परेशानियों को लेकर उनका इंतजार करते रह गए। जनता के बीच लापता सांसद की छवि के चलते लोगों के बीच उनकी काफी किरकिरी होती रही है। इसी मुद्दे को हथियार बनाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने सांसद श्रीमती महंत का असरदार कार्टून जारी की है, जिसकी सरगर्म चर्चा हो रही है। भाजपा ने यह कार्टून एक्स अकाउंट पर जारी किया है।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने इससे पहले भी राजनांदगांव लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ उन्हें जिहादी बताते हुए सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक पोस्टर जारी किया है। इतना ही नहीं रायपुर से कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व संसदीय सचिव विकास उपाध्याय के खिलाफ भी तंज कसते हुए इसी तरह से पोस्टर जारी किया गया है। भाजपा के पोस्टर वार से छत्तीसगढ़ का सियासी पारा भी गरमाया हुआ है।

Spread the word