कोरबा 13 मार्च। सफलता के सूत्र और जीवन के लिए अच्छी सीख देने के साथ शासकीय पूर्व माध्यमिक विद्यालय गोड़मा (रजगामार ) में आठवी कक्षा के विद्यार्थियों को विदाई दी गई। इस कार्यक्रम को आशीर्वाद समारोह का नाम दिया गया। छात्रों ने इस अवसर पर शिक्षकों का आशीर्वाद लिया।

कोरबा विकासखंड के ग्राम गोड़मा में माध्यमिक शिक्षा की व्यवस्था सरकार की ओर से कराई गई है जिसका लाभ आसपास के विद्यार्थियों को मिल रहा है। ग्रामीण परिवेश के बच्चों को शिक्षकों के द्वारा पाठ्यक्रम के अलावा व्यवहारिक शिक्षा भी दी जा रही है। आठवी के बाद हाई स्कूल की शिक्षा के लिए छात्रों को दूसरे विकल्प चुनने होंगे। वार्षिक परीक्षा से पूर्व विद्यालय में विद्यार्थियों को विदाई दी गई। प्रधानपाठक शिवराज शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि सीमित संसाधन से आपको यहां शिक्षा से आलोकित किया गया। आपके जीवन मे गुणों का विकास भी किया गया। संस्कार भी दिए गए। विश्वास है कि हमारी कसौटी पर आप खरे उतरे होंगे । हाई स्कूल की पढ़ाई के लिए आपको अभी से मानसिकता बनानी होगी। परिवार के सहयोग और हमारी शुभकामनाओं से आप जीवन में सदैव आगे बढ़ेंगे और सफल भी होंगे।

कार्यक्रम में विद्यार्थियों को मिठाई और फल दिए गए। विद्यार्थियों ने संस्था को स्मृति चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम में शाला प्रबंधन समिति अध्यक्ष घुरउ सिंह राठिया, रंगनाथ तिवारी, निर्मल कुमार साहू, श्रीमती शिवकुमारी अनंत, श्रीमती उषा पैंकरा, कन्हैया टंडन, सामाजिक कार्यकर्ता जगदीश प्रसाद डडसेना सहित विद्यार्थी उपस्थित थे।

Spread the word