सरकारी शराब दुकान में लूट की घटनाः हथियार की नोंक पर लूटे डेढ़ लाखसीसीटीवी कैमरे में कैद हुई तस्वीर

कोरबा 12 मार्च। गोपालपुर के भाठापारा इलाके की सरकारी शराब दुकान में पिछली रात लूट की घटना हो गई। हथियार की नोंक पर इसे अंजाम दिया गया। जाने के दौरान आरोपियों ने दुकान का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। बाद में कर्मियों की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई और स्थिति का जायजा लिया। इस घटना पर लूट का प्रकरण दर्ज कर पुलिस कार्रवाई कर रही है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कोरबा से 20 किलोमीटर दूर गोपालपुर के भाठापारा क्षेत्र में सरकारी देशी-विदेशी शराब दुकान का संचालन आबकारी विभाग के द्वारा किया जा रहा है। सोमवार को रात्रि 10 बजे तक यहां व्यवसाय हुआ। इसके बाद दुकान बंद की गई और दिन भर में प्राप्त राजस्व की गणना करने के लिए स्टाफ एक कमरे में मौजूद था। बताया गया कि रात्रि 10 बजे के आसपास तीन लोग यहां आ पहुंचे। इनमें से एक के पास बंदूक थी। हथियार की नोंक पर उन्होंने कर्मचारियों को अपने प्रभाव में लिया और नगदी रकम के साथ-साथ महंगी शराब भी लूट ली और चलते बने। इस दौरान दुकान का स्टाफ कुछ नहीं कर सका। बताया गया कि आरोपियों ने जाते-जाते शराब दुकान का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया। घटनाक्रम से परेशान कर्मचारियों ने बाद में इसकी सूचना अपने विभाग और पुलिस को दी। मामला गंभीर था इसलिए इस पर अधिकारियों ने संज्ञान लिया। पता चला कि रात में ही पुलिस की टीम कोरबा से यहां पहुंची, जिसने जरूरी जानकारी हासिल की। पूरे प्रकरण में आगे की जांच की जा रही है। इसके लिए कई बिंदु तय किये गए हैं और टीम को इस तरफ ध्यान देने निर्देशित किया गया है। याद रहे दिसंबर महीने में जांजगीर-चांपा जिले के सिवनी में चोरी के इरादे से घुसे तीन लोगों ने पहचाने जाने के डर से शराब दुकान के दो सुरक्षा कर्मियों की हत्या कर दी थी। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार किया।

गोपालपुर भाटापारा स्थित शराब दुकान में हथियार की नोक पर लूट की पूरी घटना यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। इसमें आरोपियों की मौजूदगी और उनके द्वारा की जा रही हरकत साफ तौर पर नजर आई है। शराब दुकान में सुरक्षा के लिए क्या कुछ प्रबंध किए गए हैं, यह जानने के लिए आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त सौरभ बक्शी से संपर्क किया गया लेकिन कॉल रिसीव नहीं होने के कारण जानकारी नहीं मिल सकी।

Spread the word