290 लीटर शराब जब्त, शिकारी मोहल्ला में कार्रवाई

कोरबा 11 फरवरी। सामाजिक बुराइयों का उन्मूलन करने के साथ लोगों को सही रास्ते पर लाने का काम पुलिस की ओर से लगातार किया जा रहा है। पुलिस ने अनेक स्थानों पर कार्रवाई करते हुए सैकड़ों लीटर अवैध शराब जब्त की है। सर्वाधिक 290 लीटर शराब उरगा क्षेत्र में जब्त हुई। कटघोरा क्षेत्र में पुलिस ने शिकारी मोहल्ला सहित दो स्थानों पर ऐसे ही प्रकरण में कार्रवाई की मौके से 65 लीटर अवैध शराब जप्त की गई है। आरोपियों को आबकारी एक्ट में नामजद करने के साथ जेल भेजने का काम किया गया।

कोरबा जिले में सभी तरह की अवांछनीय गतिविधियों की रोकथाम करने के लिए पुलिस गंभीरता से लगी हुई है। सभी ओर से इस प्रकार की तस्वीर पिछले कुछ दिनों से सामने आ रही हैं। उरगा थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बताया कि धोड़ातराई में उषा चौहान से 120 लीटर, श्वेता कौशिक से 90 लीटर और साजापानी में महासिंह से 80 लीटर अवैध शराब जब्त की गई। इसी तरह कटघोरा में थाना प्रभारी धर्मनारायण तिवारी एवं उनकी टीम के द्वारा हाथ भट्टी से निर्मित अवैध महुआ शराब पर कार्यवाही करते हुए दो प्रकरणों में 65 लीटर महुआ शराब जप्त करते हुए अवैध शराब बनाने की एक हाथभट्टी को भी जप्त किया गया है। कार्यवाही में ग्राम जुराली थाना कटघोरा के दयाकरण विश्वकर्मा के पास से 40 लीटर अवैध महुआ शराब और शिकारी मोहल्ला कटघोरा के राजू गांडा के पास से 25 लीटर अवैध महुआ शराब एवं शराब बनाने की भट्टी जप्त कर दोनों आरोपियों के विरुद्ध 34(2)आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही कर न्यायिक रिमांड में भेजा गया है। वहीं करतला पुलिस ने सलीम खान के कब्जे से 20 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई। इस कार्रवाई को नोनबिर्रा में अंजाम दिया गया, जबकि गनियारी में वीरसिंह कंवर के कब्जे से 15 लीटर अवैध शराब जब्त की गई है।

बालकोनगर थाना की रजगामार पुलिस ने ललिता कंवर निवासी केरवा से 20 लीटर शराब और जेरीकेन जब्त किया है। जिले के सभी क्षेत्रों में ऐसे प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई के निर्देश अधिकारी के ओर से प्राप्त हुए हैं।

Spread the word