लक्ष्मण वन में मारपीट, झूठे आरोप की हो निष्पक्ष जांच: लखनलाल देवांगन

कोरबा। सिटी कोतवाली क्षेत्र के लक्ष्मण वन वार्ड में हुई मारपीट की घटना को राजनीतिक रंग देने का प्रयास किया जा रहा है। दो भाजपा नेताओं पर आरोप लगने के बाद भाजपा प्रत्याशी लखन देवांगन ने मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है।

जानकारी के अनुसार लक्ष्मणबन तालाब में कथित चुनाव प्रचार के दौरान कुछ युवकों ने कांग्रेस के कार्यकर्ता से मारपीट की। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोप है कि युवक प्रमोद श्रीवास कुछ लोगों के साथ सोमवार की शाम वार्ड में चुनाव प्रचार कर रहा था। उस दौरान कुछ युवकों ने उससे गाली गलौच करते हुए मारपीट की। इससे प्रमोद श्रीवास को चोट पहुंची। घटना के बाद उसने सिटी कोतवाली में घटना की लिखित शिकायत की। मारपीट करने वाले युवकों की पहचान क्षेत्र के गौतम महंत, संदीप, समीर व दीपक शाह के रूप में में हुई। उनके खिलाफ प्रमोद श्रीवास की रिपोर्ट पर केस दर्ज कर लिया गया है।

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के कोरबा विधानसभा से प्रत्याशी लखनलाल देवांगन ने सोमवार को हुई मारपीट की घटना को निंदनीय करार देते हुए कहा है कि पुलिस इस पूरे मामले में जल्द से जल्द सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर इसकी गहन जांच करें। देवांगन ने कहा है कि उन पर और उनके भाई नरेंद्र देवांगन पर जिस तरह का आरोप इस घटना के लिए लगाया जा रहा है वह पूरी तरह से अनर्गल और मिथ्या तथा छवि खराब करने का प्रयास है। कोरबा शांतिप्रिय क्षेत्र है और लोकतंत्र के इस महायज्ञ में निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान के वे पक्षधर हैं। पुलिस और प्रशासन को भी इसके लिए सतर्क रहकर काम करने की आवश्यकता है। कुछ लोग चुनाव को प्रभावित करने के लिए इस तरह के अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। उन पर लगाए जा रहे तथ्यहीन आरोपों की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए कि आखिर यह साजिश किसके द्वारा रची गई है।

देवांगन ने कोरबा विधानसभा क्षेत्र वासियों से अपील की है कि वह किसी तरह के अनर्गल आरोप- प्रत्यारोप और बहकावे तथा दुष्प्रचार में ना आएं तथा निष्पक्ष होकर अपने मत का उपयोग करें। लखन देवांगन ने कहा है कि कोरबा का यह चुनाव बाहुबल, धनबल और जनबल के बीच है। भाजपा के सभी कार्यकर्ता शांति पूर्वक प्रचार में जुटे हुए है। उन्होंने कहा है कि जनता को लोकतंत्र में जनार्दन कहा जाता है। जनता धनबल और बाहुबल का जवाब अपने वोट से देगी।

Spread the word