कोरबा वन मंडल के कुदमुरा रेंज में बेबी एलिफेंट की मौत

कोरबा 7 जुलाई। कोरबा वन मंडल के कुदमुरा वन परिक्षेत्र में एक बेबी एलीफेंट की मौत हो गई है। जैसे ही इसकी खबर वन विभाग के अधिकारियों को मिली, उनमें हड़कंप मच गया और वे तत्काल मौके पर पहुंचे। एस डी ओ फारेस्ट आशीष खेलवार ने घटना की पुष्टि की है।
बताया जाता है कि जन्म के दौरान एक बेबी एलीफेंट की मौत हुई है। जिस स्थान पर बेबी एलीफेंट की मौत हुई है,, उससे लगभग 500 मीटर दूर उसकी मां मादा हाथी डेरा डाली हुई थी, जिसकी वजह से वन विभाग को वैधानिक कार्रवाई करने में काफी परेशानी हुई।
जानकारी के अनुसार कोरबा वन मंडल के अंतर्गत आने वाले कुदमुरा वन परिक्षेत्र में हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है जिसमें से एक मादा हाथी ने शुक्रवार की सुबह एक बेबी एलीफेंट को जन्म दिया, पर जन्म के दौरान ही बेबी एलीफेंट की मौत हो गई।जानकारी के मुताबिक सुबह जब ग्रामीण दिशा मैदान के लिए गए तब उन्होंने देखा कि बेबी एलीफेंट मृत पड़ा हुआ है और बेबी एलीफेंट की मां मादा हाथी जोर-जोर से जंगल में चिंघाड़ रही है। ग्रामीणों ने तत्काल इसकी सूचना वन विभाग को दी, जिसके बाद वनमंडल अधिकारी अरविंद पी, एसडीओ आशीष खेलवार कुदमुरा वन परीक्षेत्र अधिकारी सहित वन विभाग के अन्य अधिकारी कर्मचारियों की टीम मौके पर पहुंच गई।

Spread the word