महापौर ने वार्ड क्र. 30 एवं 31 का भ्रमण कर जानी समस्या, साफ-सफाई कार्यो का लिया जायजा

महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने दादरखुर्द स्कूल में छात्राओं किया साईकिलों का वितरण

कोरबा 07 जुलाई। महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्र. 31 खरमोरा एवं वार्ड क्र 30 दादरखुर्द क्षेत्र के विभिन्न बस्तियों, पारों, मोहाल्लों का जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ जनसंपर्क भ्रमण किया। उन्होने वार्डो में की जा रही विभिन्न निर्माणाधीन व विकासरत कार्यो को देखा।

महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने खरमोरा एवं दादर क्षेत्र का भ्रमण कर जानी समस्याएं, खरमोरा क्षेत्र की महिलाओं ने महापौर से मुलाकात कर नगर पालिक निगम कोरबा द्वारा जलापूर्ति नियमित नहीं होने कारण उन्हें परेशानी से अवगत कराया। महापौर श्री प्रसाद ने तत्काल अधिकारियों को जलापूर्ति कराने के निर्देश दिये तथा किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या को दूर कर उसका निराकरण करने को कहा। उन्होने कहा कि खरमोरा बस्ती में साफ-सफाई कार्यो का संपादन कराने के निर्देश दिये तथा बस्तियों के आसपास उगी हुई झाडियों को जेसीबी के माध्यम से हटाने का कार्य कराया जा रहा हैं, स्थानीय नागरिकों द्वारा वहॉं पर बने सार्वजनिक मंच में शेड़ निर्माण की मांग महापौर से की।

छात्राओं को किया साईकिलों का वितरण – भ्रमण के दौरान महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने दादरखुर्द शा.पूर्व माध्यमिक शाला पहुंच कर 9वीं की छात्राओं को साईकिलों का वितरण किया तथा छात्राओं को महापौर ने अपनी शुभकामनाएं प्रदान कर उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। साईकिल वितरण कार्यक्रम के दौरान श्री प्रसाद ने कहा छग शासन की महती योजना सरस्वती साईकिल योजना अन्तर्गत शासन द्वारा 9वीं की छात्राओं को साईकिलों का वितरण कराया जाता है ताकि उन्हें अपने अध्ययन कार्य में रूचि बनी रहें, दूरदराज क्षेत्रों से आने वाली छात्राओं को स्कूल आने में परेशानी से बच सके। स्कूल की शिक्षिकाओं ने के महापौर श्री प्रसाद से कहा कि स्कूल के समीप बरसाती पानी का भराव हो जाता है जिससे छात्र-छात्राओ को आने जाने में बहुत परेशानी होती है, महापौर ने तत्कालीक निदान के लिए अधिकारियों से कहा तथा बारिश के पश्चात उसके पर्शीकरण कार्य कराया जायेगा।

महापौर ने निर्माणाधीन सड़क का किया निरीक्षण – महापौर श्री राजकिशोर प्रसाद ने वार्ड क्र. 23 पं.रविशंकर शुक्लनगर में निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि सड़क में जो गड्ढ़े बन रहे हैं, उसे तत्काल भरकर रोलिंग करें और जब बारिश न हो तो उस पर नियमित पानी का छिड़कांव करें। भ्रमण के दौरान पार्षद राजेन्द्र सूर्यवंशी, एल्डरमेन रूपा मिश्रा, प्राचार्य मंजू तिवारी, सुनीता चन्द्रा, शशि अग्रवाललता जायसवाल, सलमा फैज, सुशील कुमार राय, नीलम दुबे, अरूण यादव, लक्ष्मण जाटवर, ओम पटेल, बसंत चौकसे, साधू जाटवर, राजा सोनी आदि के साथ निगम के अधिकारी कर्मचारीगण व अन्य नागरिकगण उपस्थित थे।

Spread the word