अलग-अलग मामलों में दो सटोरियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया

कोरबा 19 फरवरी। जिले की सायबर सेल, सिटी कोतवाली पुलिस और कोतवाली की मानिकपुर चौकी पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों में दो सटोरियों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है।

▪️ सट्टा खेलने वालों के विरूद्ध कोतवाली पुलिस एवं सायबर टीम की सख्त कार्यवाही
▪️ आरोपी के कब्जे से सट्टा पट्टी एवं नगदी रकम किया गया जप्त

मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 19 मई 23 को थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक रूपक शर्मा एवं साइबर सेल प्रभारी कोरबा निरीक्षक सनत सोनवानी के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस एवं साइबर सेल की टीम को सूचना मिली कि इतवारी बाजार हटरी कोरबा मैं दिनेश मांझी नामक व्यक्ति लोगों से पैसे लेकर अवैध रूप से कागज में सट्टा पट्टी अंक लिखकर सट्टा खिला रहा है। सूचना पर पुलिस टीम के द्वारा इतवारी बाजार हटरी जाकर दिनेश मांझी पिता स्व. परदेसी मांझी उम्र 52 वर्ष सा. मोती सागरपारा थाना कोतवाली कोरबा को घेराबंदी कर पकड़ा गया। उसके कब्जे से लोगों के सट्टा पट्टी और नगदी रकम 520 रुपए मिला। आरोपी से पूछताछ में उसके द्वारा अपना अपराध स्वीकार करने तथा पर्याप्त अपराध सबूत पाये जाने पर विधिवत गिरफ्तार किया गया।

▪️ आई.पी.एल. क्रिकेट मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के मैच में मोबाईल के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा खेलने वालों के विरूद्ध मानिकपुर पुलिस एवं सायबर टीम की सख्त कार्यवाही
▪️ आरोपी के कब्जे से एक नग एंड्रायड मोबाईल फोन सहित नगदी रकम किया गया जप्त

इसी कड़ी में कोरबा पुलिस क्रिकेट के आईपीएल मैच में पैसे के दांव लगाने वालों के ऊपर लगातार कार्रवाई कर रही है। दिनांक 18 मई 2023 को रात्रि में मुखबीर से सूचना मिला कि एक व्यक्ति आईपीएल क्रिकेट मैच में मोबाईल फोन के माध्यम से रूपये पैसे का अवैध रूप से सट्टा खेल रहा है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक श्री यू उदय किरण को अवगत कराकर आवश्यक दिशा निर्देश प्राप्त किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री विश्वदीपक त्रिपाठी के मार्गदर्शन में सायबर सेल कोरबा प्रभारी श्री सनत सोनवानी एवं चौकी प्रभारी मानिकपुर श्री प्रेमचंद साहू के नेतृत्व में मानिकपुर पुलिस एवं सायबर सेल की टीम द्वारा संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए कंकालीन मंदिर दादर के पास आई.पी.एल. क्रिकेट मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु की मैच में मोबाईल के माध्यम से ऑन लाईन सट्टा खेलते आरिफ खान को घेराबंदी कर पकड़ा गया। उसके मोबाईल को चेक करने पर आरोपी के मोबाईल फोन में आई.पी.एल. क्रिकेट मैच में सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंज बेंगलुरु के मैच में 20000 रुपए का दाँव लगाया हुआ था। आरिफ खान के पास से आन लाईन सट्टा खेलने के पर्याप्त सबूत मिला। आरोपी के कब्जे से एक नग एंड्रायड मोबाईल फोन तथा जुमला नगदी रकम 150 रूपया मिला। आरोपी के द्वारा अपना अपराध स्वीकार करने तथा पर्याप्त अपराध सबूत पाये जाने से विधिवत गिरफ्तार किया गया।

उल्लेखनीय है कि पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री यू उदय किरण के द्वारा जिले में अवैध रूप से जुआ सट्टा चलते पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही करने का निर्देश दिया गया था। निर्देश के पालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री विश्वजीत त्रिपाठी के मार्गदर्शन में सटोरियों की गतिविधियों पर लगातार निगरानी की जा रही है।

Spread the word