मल्टी लेवल पार्किंग को व्यावसायिक कॉम्पलेक्स में परिवर्तित करें: मांग

कोरबा 15 मार्च। सुनालिया चौक के पास नवनिर्मित मल्टी लेवल पार्किंग को व्यावसायिक कॉम्पलेक्स के रूप में परिवर्तित करने की मांग की गई है। नगर पालिक निगम को भवन का स्वामित्व हस्तांतरित करने के संबंध में एल्डरमेन और पार्षदों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है।

कलेक्टर को सौंपे गए ज्ञापन में कहा गया है कि सुनालिया चौक के पास खनिज न्यास मद से नवनिर्मित मल्टी लेवल पार्किंग का निर्माण किया गया है। किन्तु उक्त मल्टी लेवल पार्किंग मार्केट से दूर होने के कारण पार्किंग उपयोगी नहीं हो पा रहा है। उक्त भवन को व्यावसायिक उपयोग हेतु नगर पालिक निगम को स्वामित्व हस्तांतरित किए जाने पर भवन के निचले हिस्से को पार्किंग के रूप में उपयोग एवं उपरी तीन मंजिला हिस्से को व्यावसायिक उपयोग में लाने पर रख-रखाव भी किया जा सकेगा। उससे जो आय प्राप्त होगा उसे शहर के विकास में उपयोग भी किया जा सकेगा।भवन को नगर पालिक निगम को स्वामित्व हस्तांतरित किया जाए एवं अन्य व्यवस्थाओं की जिम्मेदारी नगर निगम को दी जाए।

ज्ञापन सौंपने के दौरान एमआईसी सदस्य संतोष राठौर, एल्डरमेन आरिफ खान, पार्षद प्रदीप राय जायसवाल,पालू राम साहू, अनुज कुमार जायसवाल अन्य मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि मल्टी लेवल पार्किंग का उपयोग नहीं हो पा रहा है। इसकी दूरी दुकानों से अधिक होने के कारण इसका उपयोग अब तक शुरू नहीं हो पाया है। पार्षद एल्डरमैन व एमआईसी सदस्यों की राय से जरूर व्यवसायिक कांप्लेक्स के रूप में उपयोग एक बेहतर कदम हो सकता है।

Spread the word