कोरबा जिला नागरिक आपूर्ति निगम के बारदाना घोटाला की विधायक दल से जांच की पहल करेंगे: ननकीराम कंवर

कोरबा 4 अगस्त। जिले के रामपुर क्षेत्र के विधायक और प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर द्वारा नागरिक आपूर्ति निगम के बारदाना घोटाला का भौतिक सत्यापन किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष से चर्चा कर वे भाजपा विधायकों का दल गठित कर घोटाले की जांच के लिए भी पहल करेंगे।
न्यूज़ एक्शन की खबर पर संज्ञान लेते हुए उन्होने कहा है कि कोरबा जिले में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हो रहा है। उन्होंने कहा कि हाल ही में कटघोरा वन मण्डल में बांस कटाई घोटाला सामने आया था। अब बारदाना घोटाला का पर्दाफाश हुआ है। उन्होंने कहा कि कस्टम मिलिंग में ब्रोकन घोटाला की भी खबर मिल रही है। विस्तृत जांच में ये पुष्ट होंगे। उन्होंने कहा कि कुनकुरी चावल घोटाले के बाद एक जिले का चावल दूसरे जिले में जमा करने पर रोक लगा दी गई है। इसके बाद भी खादय और नागरिक आपूर्ति निगम सहित मार्कफेड के अधिकारी अवैध रूप से जांजगीर जिले के कस्टम मिलिंग का चावल कोरबा जिले में जमा कराते रहे जो इनके दुस्साहस को दर्शाता है। भ्र्ष्टाचार के इस खुले खेल में शामिल सभी लोगों को बेनकाब किया जाएगा।
दूसरी ओर आज न्यूज़ एक्शन की खबर के बाद कोरबा के फूड ऑफिसर ए के चतुर्वेदी एकाएक कटघोरा गोदाम जा पहुंचे। विभागीय सूत्रों के अनुसार पहली नजर में ही मौके पर सैकड़ों पुराने बारदाने में चावल पाए गए। खबर है कि खाद्य विभाग, मार्कफेड और नान के अधिकारी लाखों रुपयों के बारदाना घोटाला पर पर्दा डालने की जुगत में जुट गए हैं।
खबर है कि कल सुबह अधिकारियों का एक और दल कटघोरा गोदाम जाएगा और मामले की विस्तार से जांच करेगा। सूत्रों के अनुसार पुराना बारदाना में कस्टम चावल का लाट गोदाम में तब जमा किया जाता था, जब ट्रक ड्राइवर के माध्यम से गोदाम प्रभारी की कथित रूप से सेवा सुश्रुवा की जाती थी। बहरहाल मामले की जांच के बाद सभी तथ्यों का खुलासा हो सकेगा।
Spread the word