गोंगपा ने किया नियम विरुद्ध काम, पुलिस ने भेजा नोटिस

कोरबा 8 फरवरी। एक साथ पांच शव यात्रा निकालने के साथ चौराहे पर कांग्रेस नेताओं के फोटो जलाने के मामले में प्रशासन की फजीहत करने के साथ कई तरह की दिक्कतें बढ़ा दी है। इस मामले में प्रदर्शन करने वाली गोंडवाना गणतंत्र पार्टी को पुलिस ने नोटिस भेजा है। इस सिलसिले में वह संबंधितों पर उचित कदम उठाएगी।

छत्तीसगढ़ में अब कहीं भी गोंडवाना गणतंत्र पार्टी का एक भी विधायक नहीं रह गया है। मध्यप्रदेश में भी उसकी यही स्थिति है। अपनी जमीन को पुख्ता करने के लिए कई प्रकार से यह दल जमकर संघर्ष कर रहा है ताकि आने वाले समय में धरातल पर कुछ ठीक-ठाक हो सके। इसी मकसद से पार्टी के कार्यकर्ताओं ने एक दिन पहले जिले के सबडिविजन कटघोरा में एकाएक निर्णय लेते हुए शव यात्रा निकाली थी। हालांकि यह काम प्रतीकात्मक किया गया। इसके बाद वीर नारायण चौराहे पर कांग्रेस नेताओं के फोटो में आग लगा दी गई। जब तक पुलिस हरकत में आतीए काम तमाम हो चुका था। इस मामले को लेकर अधिकारियों की जान सांसत में है। सवाल इस बात का है कि प्रदर्शन और आग लगाने का वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर दिया गया। जानकारी के अनुसार कटघोरा को जिला बनाने की मांग को लेकर इस तरह का प्रदर्शन किया गया। कहा जा रहा है कि कुछ दिन पहले संबंधित लोगों ने अल्टीमेटम दिया था लेकिन इस प्रदर्शन के बारे में सम्यक जानकारी नहीं दी गई थी। इसलिए पुलिस ने इन गतिविधियों को नियम विरूद्ध माना है और प्रदर्शन करने वालों को नोटिस भेजने की बात कही है।

12 लाख की आबादी वाले कोरबा जिले के विभाजन के आधार को लेकर अब तक कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हुई। अलग-अलग मौकों पर राजनेताओं ने अलग जिला बनाने का वादा किया था। बार.बार इसे लेकर सवाल किये जा रहे हैं और प्रदर्शन भी हो रहे हैं। ऐसे में जिन्होंने वादे किये उनक परेशानी बढ़ गई है। आने वाले दिनों में चुनावी सरगर्मी तेज होना है ऐसे में इस प्रकार के मामले नेतागिरी करने वालों के लिए सिरदर्द बन सकते हैं।

Spread the word