आपस में भिड़े हाईवा और ट्रेलर, दोनों के चालक हुए जख्मी

कोरबा 8 फरवरी। निर्माणाधीन कुसमुंडा फोरलेन पर हाईवा और ट्रेलर की आपस में भिड़ंत के बाद दोनों के परखच्चे उड़ गए। दुर्घटना इतनी जबरदस्त हुई कि इन गाड़ियों को चला रहे चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गए। घटना के लिए मुख्य कारण इस मार्ग पर एयर पालुशन को माना जा रहा है जिस पर छत्तीसगढ़ पर्यावरण संरक्षण मंडल का कोई नियंत्रण नहीं है।

जानकारी के अनुसार सोमवार की रात तकरीबन 10 बजे कुसमुंडा की ओर से कोरबा कोयला लोड करके जा रही ट्रेलर क्रमांक सीजी.15 एसी 4681 एवं कोरबा की ओर से आ रही राखड़ लोड हाइवा क्रमांक सीजी12 बीडी 8857 में सीधी टक्कर हो गई। यह दुर्घटना खमरिया मोड़ से थोड़ी दूर पर मुख्य मार्ग पर हुई है, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शाम होते ही सड़क पर बेतहाशा धूल उड़ती है और सामने अंधेरा छा जाता है जिस वजह से यह दुर्घटना हुई है। दुर्घटना में दोनों वाहनों के चालक गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें काफी चोटें आई है। आनन-फानन में घायल चालकों को अस्पताल पहुंचाया गया जहां दोनों की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

दुर्घटना में वाहनों के केबिन का परखच्चा उड़ गया है। कोरबा कुसमुंडा मार्ग पर फोरलेन निर्माण का कार्य जारी है जिसमें राख पाटने का काम चल रहा है, जिस वजह से पूरा क्षेत्र राख के धूल से सराबोर हो रहा है। वहीं दूसरी ओर सड़क किनारे पड़ी धूल मिट्टी भी वाहनों के चलने से बेतहाशा उड़ रही है जिस वजह से शाम होते ही विजिबिलिटी कम हो रही है और दुर्घटना की आशंकाएं पैदा हो रही है।

Spread the word