सीमा विवाद को लेकर घंटों नहीं हो सका शव का पंचनामा

कोरबा 15 दिसंबर। दीपका व हरदीबाजार मार्ग में एक दिन पहले दो बाइक भिड़ंत में एक वृद्ध की हुई मौत के मामले में पंचनामा कार्रवाई को लेकर दो सीमा क्षेत्र की पुलिस आमने सामने हो गई। सीमा विवाद की वजह से कई घंटे तक शव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पड़ा रहा। इससे स्वजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

दीपका क्षेत्र में सड़क दुर्घटनाओं में अंकुश नहीं लग रहा है। भारी वाहनों की आवाजाही से दुर्घटनाएं हो रही हैं वहीं सड़क में बाइक चालक भी बेलगाम गति से वाहन चालन कर रहे हैं। सोमवार की रात बाइक क्रमांक सीजी 12 एसी 1877 में सवार बसीबार निवासी जगतराम कंवर 62 वर्ष व नोहर सिंह कंवर व विपरित दिशा से आ रही बाइक क्रमांक सीजी 12 एएल 1914 में सवार चैतमा निवासी हालमुकाम रेलडबरी सुमरित लाल18 वर्ष के साथ आमने सामने भिडंत हो गई। घटना में बाइक सवार जगतराम की मौके पर ही मौत हो गई। घटना में दोनों बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। डायल 108 के माध्यम से घायलों को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया। जहां गंभीर स्थिति होने पर नोहर सिंह को बिलासपुर सिम्स रेफर कर दिया गया। वहीं सुमरित को हरदीबहाजार अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल कराया गया है। मृतक जगतराम का शव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हरदीबाजार लाया गया पर वहां पंचनामा को लेकर विवाद छिड़ गया।

दीपका थाना पुलिस व हरदीबाजार उप पुलिस थाना दोनों घटनास्थल को अपने क्षेत्र में नहीं आने की बात कहते रहे। इससे स्वजनों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। विवाद बढ़ने पर आखिरकार हरदीबाजार पुलिस ने पंचनामा कर शव का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार के लिए स्वजनों को सौंप दिया। क्षेत्र के लोगों का कहना है कि हरदी बाजार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मर्च्यूरी नहीं होने के कारण शव को रखने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। शव को बाहर में ही रखा जाता है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी से शव रखने के लिए मर्च्यूरी की मांग अनेक बार की जा चुकी है, बावजूद अभी तक व्यवस्था नहीं की गई है।

Spread the word