बीजापुर नक्सल मुठभेड़ : 5 जवान शहीद, 12 घायल, 7 जवान हेलीकॉप्टर से रायपुर रेफर

बीजापुर में आज नक्सलियों नें बड़ी घटनाको अंजाम दिय है.  इस घटना में आज 6 जवान शहीद हो गये. वही 7 जवान घायल है घायल जवानों को चौपर से रायपुर के अस्पताल में लाया जा रहा है। मुठभेड़ 3 घंटे से जारी था इस दौरान एक महिला नक्सली का शव बरामद हुआ है। इस बात की जानकारी डीआईजी नक्सल ऑपरेशन ओपी पाल ने दी है. नक्सलियों ने 10 दिन में दूसरी बड़ी घटना को अंजाम दिया है. इसके पहले नक्सलियों ने सरकार से  वार्ता की बात राखी थी जिनमें 3 शर्तों की मांग की थी. मुठभेड़ के बाद DRG, STF, CRPF की ओर से जल्द ही बड़ी कर्रवाई हो सकती है.

जानकारी के मुताबिक, 2 अप्रैल की रात बीजापुर और सुकमा से DRG, STF, CRPF और कोबरा बटालियन के जवानों को नक्सलियों का गढ़ कहे जाने वाले दक्षिण बस्तर इलाके में ज्वाइंट ऑपरेशन के लिए भेजा गया था. इस पार्टी में बीजापुर के तर्रेम से 760, उसूर से 200, पामेड़ से 195, सुकमा के मिनपा से 483 और नरसापुरम से 420 जवान रवाना किए गए थे. अगले दिन शनिवार दोपहर करीब 12 बजे सुकमा-बीजापुर बार्डर पर सुकमा जिले के जगरगुंडा क्षेत्र के जोनागुड़ा गांव के पास नक्सलियों से मुठभेड़ हुई.

इन शहीद जवानों में कोबरा बटालियन से 1, बस्तरिया बटालियन से 2 और डीआरजी के 2 जवान शामिल है. इस मुठभेड़ में नक्सलियों को भी भारी नुकसान हुआ है.

जानकारी के अनुसार मुठभेड़ में कुल 5 जवान शहीद हो गए हैं और 12 जवान घायल हुए हैं. मुठभेड़ की जगह से 1 महिला नक्सली का शव बरामद किया गया है. घायलों को रेस्क्यू एवं स्थिति की समीक्षा तथा नियंत्रण हेतु पुलिस महानिदेशक छ.ग., विशेष महानिदेशक नक्सल अभियान एयर फोर्स के टास्क फोर्स कमांडर एवं अन्य अधिकारी ऑप्स रूम पुलिस मुख्यालय में उपस्थित हैं.

पुलिस अधिकारियों की बैठक जारी

बता दें की बीजापुर में हुए नक्सली हमले के बाद पीएचक्यू में पुलिस अधिकारियों की बैठक जारी है. बैठक के बाद ही मीडिया को फिर से ब्रीफ किया जाएगा. बैठक में डीजीपी डीएम अवस्थी, डीजी नक्सल अशोक जुनेजा, इंटेलिजेंस आईजी आनंद छाबड़ा, डीआईजी ओपी पाल और आईबी डायरेक्टर समेत एसआईबी के आलाधिकारी शामिल है.

 बनाया जाएगा ग्रीन कॉरिडोर

घायल 12 जवानों में से 7 जवानों को हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया जा रहा है. जवानों को बेहतर उपचार के लिए राजधानी के रामकृष्ण अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा. एयरपोर्ट से निजी अस्पताल तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया जाएगा.

Spread the word