बिलासपुर : विधायक के लेटर पैड का बेजा इस्तेमाल कर बाबू कर रहा था उगाही…निलंबित

बिलासपुर। विधायक के लेटर पैड का बेजा इस्तेमाल करने का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस पूरे मामले के खुलासे के बाद जिला पंचायत सीईओ ने पदस्थ बाबू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक विधायक शैलेष पांडेय के नाम पर जिला पंचायत बिलासपुर में पदस्थ बाबू तेजराम कैवर्त ने एक फर्जी लेटर पैड तैयार करा लिया। क्लर्क तेजराम कैवर्त आवक-जावक विभाग में पदस्थ था। वह इस विधायक के लेटर पैड के जरिए प्रस्ताव भेजा करता था और फिर काम स्वीकृत कराने की आड़ में उगाही किया करता था।

इस मामले के सामने आने के बाद जिला पंचायत सीईओ ने मामले को गंभीरता से लेते हुए बाबू को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। मामले की जांच की जा रही है कि अब तक उसने कितने लोगों से उगाही की है और कितनी रकम डकार चुका है।

निजता और विशेषाधिकार का हनन

इस पूरे प्रकरण में विधायक के लेटर पैड का बेजा इस्तेमाल हुआ है। लिहाजा यह निजता के साथ ही विशेषाधिकार के हनन का मामला है। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि बाबू के खिलाफ केवल निलंबन की कार्रवाई कर मामले की इतिश्री कर दी जाएगी या फिर मामले में गंभीर प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Spread the word