सबा रेड रोज विद्यालय में हर्षोल्लास के साथ मनाया 72 वां गणतंत्र दिवस समारोह, अधिकारों के साथ कर्तव्यों का निर्वहन करेंः डॉ.नागेन्द्र शर्मा

कोरबा 27 जनवरी। लायंस क्लब कोरबा एवरेस्ट ने इंटरनेशनल लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 3233 सी के जोन वन के जोन चेयरपर्सन लायन डॉ. नागेंद्र नारायण शर्मा के मुख्य आतिथ्य में 72 वां गणतंत्र दिवस समारोह पथर्रीपारा के श्रमिक बस्ती के सबा रेड रोज विद्यालय में हर्षोल्लास से मनाया। सर्वप्रथम ध्वज का पूजन कर ध्वजारोहण समारोह के मुख्य अतिथि जोन चेयरपर्सन लायन डॉ नागेंद्र शर्मा द्वारा किया गया। राष्ट्रगान के पश्चात भारत माता की जय वंदेमातरम के उदघोष के साथ मुख्य अतिथि की आसंदी से लायन डॉ.नागेंद्र शर्मा ने अपने ओजस्वी उद्बोधन में गणतंत्र दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुये सभी को संबोधित करते हुये डॉ. नागेन्द्र नारायण शर्मा ने कहा संविधान के निर्माण में हमारे अधिकारों के साथ हमारे मौलिक कर्तव्यों के विषय मे भी विस्तार से वर्णन है वास्तव में अधिकारों से अधिक महत्वपूर्ण कर्तव्य है और हमारे जीवन में भी कर्त्तव्य परायणता ही प्रथम एवं प्रमुख होना चाहिये। जो हमारे कर्तव्य हैं उन्हें पूरी निष्ठा से समर्पण के साथ निभाने से ही हमारा देश समृद्धि और विकास के मार्ग पर और तेजी से आगे बढ़ेगा। प्रत्येक व्यक्ति जो जहां पर है, जिस पद पर हैए जिस जगह पर है उसे वहां अपने कर्तव्यों का ईमानदारी पूर्वक पालन करना चाहिये यही सच्चे मायने में हमारे देश के संविधान का सम्मान होगा। अतः हम सबको अपने अधिकारों के साथ साथ अपने कर्तव्यों के प्रति भी जागरूक रहते हुये उसका ईमानदारी पूर्वक निर्वहन करना चाहिये।
इस अवसर पर लायंस क्लब कोरबा एवरेस्ट द्वारा गणतंत्र दिवस पर ऑन लाइन निबंध प्रतियोगिता का भी आयोजन किया था जिसमे जूनियर सीनियर बालक बालिका वर्ग के 12 छात्रों को प्रथम,द्वितीय एवं तृतीय पुरुस्कार शील्ड प्रदान किया गया साथ ही प्रतियोगिता में सम्मिलित सभी विद्यार्थियों को सांत्वना पुरस्कार भी अतिथियों द्वारा प्रदान किया गया। समारोह के अंत में धन्यवाद ज्ञापन स्कूल की संचालिका एवं लायंस क्लब कोरबा एवरेस्ट की उपाध्यक्षा लायन नुसरत खान ने किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ज़ोन वन के जोन चेयरपर्सन लायन डॉ.नागेन्द्र नारायण शर्मा, संरक्षिका लायन संगीता सक्सेना, सचिव लायन लड्डन खान, कोषाध्यक्ष शांता मडॉवे, बीओडी मेंबर लायन शिव जायसवाल, लायन नुसरत खान, लायन शाहिना खान, लायन मनोज मिश्रा, लायन बृजेश अग्रवाल, लायन आदिल खान, लायन गजेंद्र राठौर, लायन संतु साहू, स्कूल शिक्षिकाएं साहिबा बानो, पूनम राठौर, लक्ष्मीन राठौर, फ रहत खातून, शबीना तबस्सुम, संजीदा शबनम, मसर्रत जहाँ के अलावा चंद्रहास, अमन, अरमान एवं सुमित सिंह कंवर ने विशेष रूप से उपस्थित होकर अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Spread the word