यातायात नियम संबंधी प्रश्न पूछे गए, सही जवाब देने वाले लोंगो को इनाम स्वरूप हेलमेट दिया गया

कोरबा 20 जनवरी। 32 वां सड़क सुरक्षा माह के तीसरे दिन 20 जनवरी को कटघोरा, मोरगा और पाली में पुलिस विभाग द्वारा लोंगो को हेलमेट पहनकर वाहन चलाने प्रेरित करने के लिए बाइक हेलमेट रैली का आयोजन किया गया। वहीं यातायात पुलिस कोरबा ने बांकीमोंगरा थाना क्षेत्र के घुड़देवा बाजार में लोंगो को यातायात नियम के प्रति जागरूक किया गया। इस दौरान लोंगो से यातायात नियम संबंधी प्रश्न भी पूछे गए। सही जवाब देने वाले लोंगो को इनाम स्वरूप हेलमेट प्रदान किया गया।

मालूम कि जिले में इन दिनों पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीना के निर्देश व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कीर्तन राठौर के मार्गदर्शन में सड़क सुरक्षा कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य लोंगो को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करना है ताकि सड़क दुर्घटना में कमी लाई जा सकें। थाना पाली में निरीक्षक लीलाधर राठौर और कटघोरा में स्थानीय जन प्रतिनिधि रैली में शामिल हुए।

घुड़देवा में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में सूबेदार भुनेश्वर कश्यप ने लोंगों बताया कि वर्ष 2020 में जिले में सड़क दुर्घटना में कुल 210 लोंगो की मृत्य हुई है। इनमें से 195 मृतक दोपहिया वाहन सवार थे। विश्लेषण करने पर पता चला है कि मृतकों में से किसी ने हेलमेट धारण नहीं किया था। कार्यक्रम में यातायात पुलिस की टीम ने लोंगों से अनुरोध किया कि जब भी दोपहिया वाहन लेकर घर से निकले अच्छी क्वालिटी का हेलमेट अवश्य धारण करें। कार्यक्रम में बांकीमोंगरा थाना से सहायक उप निरीक्षक देवी लाल, प्रधान आरक्षक भानु प्रताप, आरक्षक टिकेश्वर साहू उपस्थित थे।उधर मोरगा में चौकी प्रभारी उप निरीक्षक करमुसाय पैकरा ने क्षेत्र के सरपंचो और गणमान्य नागरिकों की सड़क सुरक्षा को लेकर बैठक बुलाई और गांवों में लोंगो को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करने की अपील की गई।

Spread the word