एस. ई. सी. एल. आई. आर. की प्रथम बैठक एसकेएमएस (एटक) के साथ संपन्न हुई

बिलासपुर 20 जनवरी। कोरोना के कारण लगभग एक वर्ष से किसी भी स्तर पर एस ई सी एल प्रबंधन के साथ यूनियन की आई. आर. बैठक नहीं हुई। यूनियन के द्वारा लगातार प्रबन्धन पर आई. आर. बैठक के लिए दबाव बनाया गया, जिसके उपरांत प्रबन्धन ने आई. आर. बैठक शुरू करने हेतु सभी क्षेत्रों को दिशा-निर्देश जारी किया।

एटक के केंद्रीय महामंत्री का. हरिद्वार सिंह ने बताया कि वर्ष 2021 में आई. आर. बैठक की कड़ी में 19 जनवरी 2021 को एस ई सी एल मुख्यालय बिलासपुर में प्रबंधन के साथ प्रथम आई. आर. बैठक (पुनरावलोकन/अनिर्णीत मुद्दे) एस के एम एस (एटक) के साथ संपन्न हुई। बैठक में प्रबंधन की ओर से एस ई सी एल बिलासपुर के महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) श्री ए. के. सक्सेना, सिविल विभाग के प्रमुख, मेडिकल विभाग के प्रमुख डॉ टिकास, एवम् विभिन्न क्षेत्रों के क्षेत्रीय कार्मिक प्रबंधक व अन्य कार्मिक प्रबंधक उपस्थित रहे। बैठक में संघ की ओर से केंद्रीय महामंत्री का. हरिद्वार सिंह, केन्द्रीय अध्यक्ष का. अजय विश्वकर्मा, का. कन्हैया सिंह (हसदेव), का. दीपेश मिश्रा(कोरबा), का. नागेंद्र सिंह (जोहिला), का. महेश यादव(बैकुंठपुर),का. एल.पी.अघरिया (गेवरा), का. मदन सिंह(कुसमुंडा), का. सी. के. सिन्हा (दीपका),का. बी.धर्मा राव(कोरबा),का. मनोज पांडेय (भटगांव), का. हरिहर दास (चिरिमिरी), का. पंकज गर्ग (विश्रामपुर), का. लालमन सिंह(जमुना कोतमा), का. राजेश शर्मा (सोहागपुर), का. भगवान साहू (मुख्यालय बिलासपुर), का. राजेन्द्र गुप्ता (हसदेव), का. एल.पी.चंद्रा (CWS गेवरा),का. जनकराम पाटिल (रायगढ़) उपस्थित रहे।

बैठक में कम्पनी स्तर के मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई। कई मुद्दों पर अहम निर्णय भी हुए –
(1) कोरोना के कारण एसईसीएल में 45 कर्मचारियों की मृत्यु हुई है और अभी तक किसी कारणवश 15 लाख का भुगतान नहीं हो पाया है ऐसे प्रकरणों को गंभीरता से लेते हुए भुगतान कराया जाएगा।

(2) डाटा एंट्री ऑपरेटर, पैरामेडिकल स्टाफ आदि पद पर चयन के लिए कंपनी द्वारा कर्मचारियों से फॉर्म मंगाए गए थे लेकिन परीक्षा अभी तक नहीं हुई है। प्रबंधन द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि बहुत ही जल्द परीक्षा ली जाएगी।

(3) अस्पतालों में पर्याप्त मात्रा में दवा उपलब्ध कराए जाएंगे।

(4) डेली रेटेड कर्मचारियों को वेतन भुगतान हेतु फंड एसईसीएल मुख्यालय बिलासपुर से 8 तारीख को रिलीज किया जा रहा है जिस कारण वेतन भुगतान में विलम्ब हो रहा है। यह तय हुआ है कि निदेशक (वित्त) एवं महाप्रबंधक (वित्त) से इस बावत चर्चा कर फंड जल्द रिलीज कराने का प्रयास किया जाएगा।

(5) HRA भुगतान के संबंध में महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन)के द्वारा कहा गया कि सभी पात्र कर्मचारियों को HRA का भुगतान होना सुनिश्चित किया जाएगा। पूर्व में भी दिशानिर्देश दिया जा चुका है। यदि कोई प्रकरण है तो यूनियन के द्वारा महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) को लिखित में प्रस्तुत किया जाए ताकि उचित कार्यवाही की जा सके।

(6) माइनिंग सरदार से ओवरमैन पद पर पदोन्नति एवं कर्मचारियों का 15 प्रतिशत प्रतिवर्ष पदोन्नति सुनिश्चित करने के लिए महाप्रबंधक (आईईडी) से चर्चा किया जाएगा कि मैनपावर बजट में पोस्ट सैंक्शन दिया जाए।

(7) सामुदायिक भवन, कैंटीन आदि सार्वजनिक जगहों को बेहतर बनाया जाएगा।

(8) डायलिसिस यूनिट के डॉक्टरों को ट्रेनिंग में भेजा जाएगा ताकि मरीजों का बेहतर डायलिसिस हो सके।

(9) पीएफ एवं पेंशन संबंधित समस्याओं के लिए पीएफ कमिश्नर से चर्चा कर समस्याओं का निवारण किया जाएगा।

(10) आवासों के छत सीपेज की समस्या को दूर करने के लिए सभी क्षेत्रों को फंड दे दिया गया है। जल्द ही छत मरम्मत का कार्य कराया जाएगा।

(11) ब्लड बैंक के लिए डॉक्टर्स एवं स्टाफ की ट्रेनिंग जल्द ही पूरी होने वाली है ट्रेनिंग पूर्ण होते ही ब्लड बैंक जल्द ही चालू कर दिया जाएगा।

(12) अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरण स्टैंडिंग कमेटी के द्वारा एक-एक करके निपटाया जा रहा है जल्द ही सभी प्रकरणों का निपटारा कराया जाएगा। का. हरिद्वार सिंह ने बताया कि इसके साथ और भी कई मुद्दों पर अहम निर्णय हुए।

Spread the word