रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, आत्महत्या की आशंका

कोरबा 19 जनवरी। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के कोरबा-गेवरा रोड रेलखंड के ट्र्रैक में एक युवक का शव मिला है। पुलिस ने सूचना पर मर्ग कायम किया। आशंका जतायी जा रही है कि मामला आत्महत्या का हो सकता है। मृतक की पहचान अभी नहीं हुई है।

जिले के कुसमुंडा पुलिस थाना के अंतर्गत यह घटना हुई। कोरबा-गेवरा रोड रेल सेक्शन में एक स्थान पर लोगों ने शव देखा। वह दो हिस्से में विभाजित था। सूचना आम होने पर आसपास के लोग उत्सुकतावश यहां पहुंचे। इस बीच स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई। 174 सीआरपीसी के अंतर्गत मर्ग कायम करने के साथ पुलिस की टीम यहां पहुंची। मौके का मुआयना किया गया। कुछ लोगों से जानकारी जुटाई गई। मृतक भूरे रंग की पेंट और चेक शर्ट पहने हुए है। जिस एंगल से उसका शव यहां मिलाए उससे प्रतीत होता है कि वह हादसे की भेंट नहीं चढ़ा। पुलिस ने फ ौरी तौर पर अपनी कागजी कार्रवाई शुरू की है। तथ्यों का पता लगाने के लिए प्रयास जारी है।
जानकारों का कहना है कि अलग-अलग कारण ऐसी घटनाओं के पीछे होते है। अब तक का अध्ययन कहता है कि आत्महत्या जैसे कदम उठाये जाने के मामले में डिप्रेशन या मानसिक अवसाद की बड़ी भूमिका होती है। निजीए पारिवारिक और दूसरे कारणों से लोग परेशानी में घिरने के बाद उससे उबर नहीं पाते और एक स्थिति ऐसी बनती है, जब वे जिंदगी को मौत के हवाले कर देते हैं। मनोचिंतकों का मानना है कि समय पर इस तरह की परिस्थितियों की जानकारी परिजनों और शुभचिंतकों को होने पर उनकी जिम्मेदारी है कि वे संबंधित व्यक्ति को सही काउंसिलिंग करायें। सही समय पर सही सलाह लोगों को असमय मौत के मुंह में जाने से रोक सकती है।

रेलवे ट्रैक पर लगभग 30 वर्षीय युवक मृत स्थिति में मिला है। अनुमान है कि उसने खुदकुशी के इरादे से यह कदम उठाया होगा। उसकी पहचान नहीं हुई है। पुलिस अपने स्तर पर प्रयास कर रही है। संभावना है कि मृतक इसी क्षेत्र का निवासी हो सकता है। आसपास में उसकी फ ोटो भेज दी गई है- सनत सोनवानी, टीआई, कुसमुंडा

Spread the word