वाहन चला रहे नाबालिगों पर कोरबा पुलिस की कार्यवाही, 44 लोगों से 88000 रुपये जुर्माना वसूला

कोरबा 31 अगस्त. पुलिस अधीक्षक सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश उपरांत अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नेहा वर्मा एवं उप पुलिस अधीक्षक बेनेडिक्ट मिंज के पर्यवेक्षण में यातायात पुलिस की टीम ने स्कूलों में पहुंचकर नाबालिक बच्चों को वाहन न चलाने के लिए स्कूल प्रबंधन से आग्रह किया था। पूर्व में भी यातायात की पाठशाला लेकर बच्चों को हिदायत भी दी गई थी। लेकिन फिर भी बच्चे स्कूल आवाजाही के लिए दोपहिया वाहन का प्रयोग कर रहे है जिससे सड़क दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।

यातायात व्यवस्था को सुधारने हेतु बाइक-स्कूटी में स्कूल आवाजाही कर रहे नाबालिग बच्चों पर पुलिस की टीम ने चालानी कार्यवाही की है। उनके परिजन को मौके पर तलब किया गया। जुर्माना की कार्यवाही की गई और कई मोटरसाइकिलों को जप्त भी किया गया।

कोरबा पुलिस के द्वारा अपील की जा रही है कि छात्रों के अभिभावक उन्हें स्वयं स्कूल लाना ले जाना करें, यह संभव ना हो तो अन्य वाहन की व्यवस्था करें। लेकिन नाबालिक बच्चों के हाथ में वाहन चलाने के लिए बिल्कुल भी ना दें। यदि एक बार की समझाईश पर आदत में सुधार नहीं आएगा तो सख्त कार्यवाही की जाएगी और न्यायालय प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा।

कोरबा पुलिस के द्वारा आगे भी इस तरह की कार्यवाही लगातार जारी रहेगी। अपने बच्चों और दूसरों की सुरक्षा के लिए यातायात के नियमों का पालन करें और इसमें पुलिस प्रशासन को सहयोग करे।

Spread the word