कोरबा पुलिस के द्वारा 1 दिन में 124 वारंटियों को किया गया गिरफ्तार

10 साल पुराने स्थाई वारंट को किया गया तामील

26 स्थाई और 98 गिरफ़्तारी वारंटी को विशेष अभियान के तहत पकड़ा गया

कोरबा 31 अगस्त. पुलिस अधीक्षक कोरबा सिद्धार्थ तिवारी के निर्देश पर बेसिक पुलिसिंग के तहत जिले में शांति व्यवस्था एवं अपराध नियंत्रण के लिए फरार वारंटियों के विरुद्ध विशेष अभियान चलाने के निर्देश पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यूबीएस चौहान एवं नेहा वर्मा के पर्यवेक्षण में जिले के सभी राजपत्रित अधिकारी थाना प्रभारी के द्वारा कार्यवाही कि गई है।

पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारियों द्वारा सभी थाना क्षेत्रान्तर्गत फरार वारंटियों की सूची तैयार कर थाना स्तर पर टीमें बनाई गई जिनके द्वारा सक्रिय मुखबीरों से सूचना लेकर एवं दीगर जिले के फरार वारंटियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दिया गया। विशेषकर कई सालों से फरार वारंटियों का भी पता तलाश कर दबिश दिया गया। गंभीर अपराध चोरी, लुट 420 आदि में संलिप्त वारंटियों की गिरफ्तारी की गई। कोरबा पुलिस के द्वारा 26 स्थाई वारंट और 98 गिरफ़्तारी वारंट कुल 124 वारंट तामील किए गए।

थाना कटघोरा के द्वारा 10 साल से फ़रार वारंटी गिरफ़्तार किए गए। 10 स्थाई और 10 गिरफ़्तारी वारंट थाने के द्वारा तामील किया गया और आरोपी को गिरफ़्तार कर जेल दाखिल किया गया। थाना दर्री के द्वारा 14 वारंटी को पकड़ कर जेल दाखिल किया गया। थाना उरगा के द्वारा 4 स्थाई और 9 गिरफ़्तारी वारंट तामील कर कुल 13 को जेल दाखिल किया। ज्ञात हो कि पहले भी कोरबा पुलिस के द्वारा ये अभियान चलाया गया था जिसमें कुल 316 वारंट की तामिली की गई थी।

इस अभियान में जिले के सभी थाना ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और वारंटी की गिरफ्तारी कि गई। मानिकपुर, बाल्को, सिविल लाइन, सीएसईबी, उरगा, दर्री, कूसमुंडा, बाँकी मोंगरा, हर्दीबाज़ार, दीपका, करतला, कटघोरा, बांगो, कोरबी सभी थाना के द्वारा जिले के साथ-साथ दीगर जिले में भी दबिश देकर फरार वारंटी का पता तलाश किया गया। फरार वारंटियों के खिलाफ कोरबा पुलिस के द्वारा विशेष अभियान आगे भी जारी रहेगा।

Spread the word