रूमगढ़ा से बालको तक की सड़क की मरम्मत जल्द कराएं प्रारंभ : उद्योग मंत्री लखनलाल देवांगन

मंत्री लखन देवांगन ने कोरबा कलेक्टर को लिखा पत्र

कोरबा 16 अगस्त। शहर की सड़कों के लिए बेहद गंभीर वाणिज्य उद्योग और श्रम मंत्री श्री लखन लाल देवांगन द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी क्रम में मंत्री श्री देवांगन ने मेजर ध्यानचंद चौक रूमगढ़ा से बालकोनगर तक की मुख्य मार्ग की जल्द मरम्मत करने कलेक्टर को पत्र लिखा है।
मंत्री श्री देवांगन ने अपने पत्र में लिखा है की मेजर ध्यानचंद चौक से बालकोनगर तक की सड़क बारिश के बाद अत्यंत जर्जर हो चुकी है, मार्ग के पुल की भी स्थिति काफी खराब है। उक्त मार्ग पर भारी वाहनों का दिन भर दबाव रहता है। इससे सड़क और भी जर्जर स्थिति में हो गई है। सड़क की खस्ताहाल स्थिति की वजह से स्थानीय लोगों में आक्रोश है, इसलिए जल्द से जल्द सड़क और पुल की मरम्मत शुरू करना आवश्यक है। मंत्री श्री देवांगन ने कोरबा कलेक्टर से उक्त मार्ग के जल्द मरम्मत करने कहा है।

मंत्री के लगातार प्रयास का असर, 5 साल से अधूरी सड़क अब तेजी से पूरी हो रही

मंत्री श्री लखन लाल देवांगन द्वारा कोरबा की सड़कों के शुरु से प्रयास प्रारंभ कर दिए गए थे, आज इन्ही प्रयासों का असर है की सर्वमंगला मंदिर मार्ग से कनकी मार्ग को जोड़ने वाली नई सड़क लगभग बनकर तैयार हो चुकी है, इसी तरह सर्वमंगला मंदिर तिराहे से बरमपुर तक अधूरी सड़क भी तेजी से काम चल रहा है। शहर के उखड़ चुके प्रमुख मार्गों के लिए मंत्री श्री देवांगन ने हाल ही मे आयुक्त को पत्र लिखा था, मानसून के बाद इस मार्ग की मरम्मत शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।

अलग–अलग मद से सड़कों व अन्य कार्यों के लिए राशि स्वीकृत

मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने शहर के विकास कार्यों के लिए अब तक 200 करोड़ से अधिक की राशि की स्वीकृति दिलाई है, इसमें प्रमुख तौर पर अडंरब्रिज, इंडोर स्टेडियम, स्वामिंग पुल की राशि की स्वीकृति दिलाई गई है, वहीं अधोसंरचना मद, राजस्व आपदा मद समेत अन्य मद से 50 करोड़ से ज्यादा की लागत से सड़क, सीसी रोड, नाली निर्माण के लिए स्वीकृति दिलाई गई है, सभी कार्यों के लिए टेंडर प्रक्रिया तेजी से चल रही है। जल्द कार्य शुरु होंगे।

Spread the word