रायपुर 28 जुलाई: शनिवार देर रात देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने छत्तीसगढ़ समेत 9 राज्यों में नए राज्यपालों की नियुक्ति की है. रमेन डेका छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल होंगे. वह विश्व भूषण हरिचंदन की जगह लेंगे. वहीं बीजेपी नेता संतोष गंगवार को झारखंड का राज्यपाल बनाया गया है. जबकि सिक्किम में भाजपा के दिग्गज नेता ओमप्रकाश माथुर को राज्यपाल नियुक्त किया गया है.राष्ट्रपति भवन से जारी आदेश के मुताबिक, रमेन डेका को छत्तीसगढ़ का राज्यपाल नियुक्त किया गया है. इसी तरह सीएच विजयशंकर को मेघालय, जिष्णु देव वर्मा को तेलंगाना, ओम प्रकाश माथुर को सिक्किम, संतोष कुमार गंगवार को झारखंड, सीपी राधाकृष्णन को महाराष्ट्र, गुलाबचंद कटारिया को पंजाब और लक्ष्मण प्रसाद आचार्य को असम का राज्यपाल बनाया गया है.
कौन हैंरमेनडेका : छत्तीसगढ़ के नए राज्यपाल रामेन कुमार डेका असम राज्य से आते हैं. वह वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय सचिव हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में रमेन कुमार डेका की गिनती होती है. रमेन डेका करीब 1980 के दशक से राजनीति में सक्रिय हैं. असम की मंगलदोई सीट से रमेन डेका भाजपा की टिकट पर लगातार दो बार सांसद निर्वाचित हुए हैं. मंगलदोई सीट से सबसे पहले 2009 में सांसद निर्वाचित हुए. फिर 2014 में भी वे मंगदोई सीट से सांसद निर्वाचित हुए थे.नए राज्यपालों की पूरी सूची :
रमेन डेका – छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बनाया गए.विष्णु देव वर्मा – तेलंगाना के राज्यपाल नियुक्त किए गए.हरिभाऊ किसनराव बागड़े – राजस्थान के राज्यपाल बनाए गए.संतोष कुमार गंगवार – झारखंड के राज्यपाल नियुक्त किए गए.ओम प्रकाश माथुर – सिक्किम का राज्यपाल बनाए गए.सीपी राधाकृष्णन – महाराष्ट्र के राज्यपाल नियुक्त किए गए.गुलाब चंद कटारिया – पंजाब और चंडीगढ़ के राज्यपाल नियुक्त.सीएच विजयशंकर – मेघालय का राज्यपाल बनाए गए.लक्ष्मण प्रसाद आचार्य – असम के राज्यपाल नियुक्त किए गए हैं. उन्हें मणिपुर का अतिरिक्त प्रभार भी सौंपा गया है.

Spread the word