भारतीय खाद्य सुरक्षा विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर भर्ती.. आवेदन 30 जुलाई तक

भारतीय खाद्य सुरक्षा विभाग में डाटा एंट्री ऑपरेटर के पदों पर 10वीं पास भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 30 जुलाई तक भरे जाएंगे।

भारतीय खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण कार्यालय के लिए भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है यह भर्ती ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेड इंडिया लिमिटेड द्वारा आयोजित की जा रही है इसके तहत डाटा एंट्री ऑपरेटर और मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर भर्ती की जाएगी इस भर्ती के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं भारतीय खाद्य सुरक्षा भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 15 जुलाई से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 30 जुलाई तक रखी गई है।

भारतीय खाद्य सुरक्षा विभाग आवेदन शुल्क

इस भर्ती में सामान्य और ओबीसी वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 885 रुपए रखा गया है जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ईडब्ल्यूएस और पीडब्ल्यूडी अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क 531 रुपए रखा गया है इसमें आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

भारतीय खाद्य सुरक्षा विभाग आयु सीमा

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों की अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष तक रखी गई है इसमें आयु की गणना नोटिफिकेशन के अनुसार की जाएगी इसमें आरक्षित वर्गों को सरकार के नियम अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

भारतीय खाद्य सुरक्षा विभाग शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में डाटा एंट्री ऑपरेटर पद के लिए अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर विज्ञान या सूचना प्रौद्योगिकी में स्नातक होना चाहिए जबकि मल्टीटास्किंग स्टाफ पद हेतु अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके साथ ही दोनों पदों के लिए अभ्यर्थी के पास संबंधित क्षेत्र में न्यूनतम 1 वर्ष का अनुभव होना चाहिए।

भारतीय खाद्य सुरक्षा विभाग चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन स्किल टेस्ट, साक्षात्कार, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन, मेडिकल एवं भर्ती नियमों के अनुसार किया जाएगा।

भारतीय खाद्य सुरक्षा विभाग आवेदन प्रक्रिया

भारतीय खाद्य सुरक्षा भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा इस भर्ती के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यानपूर्वक पूरा देख लेना है इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना है।

अभ्यर्थी को आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी होगी इसके बाद जरूरी दस्तावेज पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने हैं इसके बाद अपनी कैटेगरी के अनुसार आवेदन शुल्क का भुगतान करना है सभी जानकारी भरने के बाद फॉर्म को फाइनल सबमिट कर देना है और इसका प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के लिए सुरक्षित रख लेना है।

FSSAI Data Entry Operator Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 15 जुलाई 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 30 जुलाई 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशनडाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदनयहां से करें

Spread the word