हाई कोर्ट में 298 पदों पर नई भर्ती नोटिफिकेशन जारी आवेदन शुरू

हाई कोर्ट में 298 पदों पर नवीनतम वैकेंसी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इस वैकेंसी का नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी हुआ है। जारी किए गए नोटिफिकेशन के अनुसार मदरसा हाईकोर्ट में टेक्निकल मैनपॉवर के रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा भर्ती से संबंधित विस्तृत जानकारी पोस्ट में नीचे बताई गई है।

हाई कोर्ट वैकेंसी के लिए आवेदन की महत्वपूर्ण तिथियां

मदरसा हाई कोर्ट 298 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से मांगे गए हैं। ऑनलाइन आवेदन फार्म 11 जुलाई 2024 से प्रारंभ कर दिए गए हैं। जबकि आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 18 जुलाई 2024 रखी गई है। इच्छुक एवं योग्य अभ्यर्थी निर्धारित समय सीमा को ध्यान में रखकर आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

हाई कोर्ट वैकेंसी के लिए आयु सीमा

मदरसा हाई कोर्ट 298 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए अधिकतम आयु 35 वर्ष रखी गई है। आयु की गणना 10 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी। सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में विशेष छूट का प्रावधान दिया गया है। आयु सीमा को प्रमाणित करने के लिए आवेदन के साथ आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें।

हाईकोर्ट वैकेंसी के लिए आवेदन शुल्क

मदरसा हाई कोर्ट टेक्निकल मैनपॉवर भर्ती के लिए आवेदन निशुल्क तरीके से मांगे गए हैं। इस भर्ती का आवेदन फॉर्म भरते समय आवेदन कर्ता को किसी भी तरह के आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना होगा। क्योंकि इस वैकेंसी का आयोजन पूर्ण रूप से निशुल्क तरीके से करवाया जा रहा है।

हाईकोर्ट वैकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता एवं चयन प्रक्रिया

मदरसा हाईकोर्ट में 298 पदों पर भर्ती के आवेदन कर्ता के लिए शैक्षणिक योग्यता संबंधित विषय से बीएससी बीटेक पास रखी गई है। इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इसके अलावा विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन पोस्ट में नीचे उपलब्ध करवाया गया है।

हाई कोर्ट वैकेंसी का आवेदन कैसे करें?

मदरसा हाई कोर्ट में 298 पदों पर भर्ती का आवेदन फॉर्म भरने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा:-

  • सबसे पहले मदरसा उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है।
  • उसके बाद रिक्वायरमेंट के ऑप्शन पर क्लिक करना है।
  • वहां पर नोटिफिकेशन उपलब्ध करवाए गए हैं उसमें दी गई संपूर्ण जानकारी चेक करें।
  • उसके बाद अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना है।
  • संपूर्ण जानकारी दस्तावेजों से संबंधित अपलोड करनी है।
  • आवेदन पूर्ण रूप से भर लेने के बाद सबमिट कर देना है।
  • उसका एक प्रिंट आउट निकाल कर सुरक्षित रखें।

High Court Technical 298 Recruitment Important Links

Official Notification:-Click Here

Apply Online:-Click Here

Spread the word