किशोर को जलते अंगारों पर धकेला.. हत्या के प्रयास का मामला दर्ज

विधि से संघर्षरत सभी 8 बालक हिरासत में

कोरबा। मुहर्रम के एक दिन पहले मंगलवार की रात अंगार देखने पहुंचे गांव के एक किशोर युवक को अंगार में धकेलने वाले लड़कों के खिलाफ हत्या के प्रयास का अपराध पंजीबद्ध कर लिया गया है।
कोरबा जिले के करतला थाना क्षेत्र के ग्राम नोनबिर्रा का यह मामला है। ताजिया निर्माण के बाद अंगार (अलाव) जलाकर उसके आसपास कुछ लोग मौजूद थे। यहां 14-15 साल के गांव के लड़के भी मौजूद थे। अंगार देखने के लिए गांव के ही तीन भाई भी पहुंचे थे और अंगार के पास बैठे थे। इन्हीं में शामिल एक किशोर सरवन को वहां पहुंचे 6-7 लड़कों ने पुराने विवाद के चलते धक्का देकर अंगार में गिरा दिया और भाग गए। सरवन के अंगार में गिरते ही अफरा- तफरी मच गई और उसे तुरंत बाहर निकाला गया। सरवन का पीठ का कुछ हिस्सा झुलस गया था। उसे उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां किशोर की स्थिति अभी बेहतर है ।

घटना की जानकारी मिलते ही अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा एवं कटघोरा मौके पर पहुंचे । घटना के संबंध में थाना करतला में हत्या के प्रयास संबंधी धारा 109,190,191 भारतीय न्याय संहिता का अपराध पंजीबद्ध कर घटना में शामिल विधि से संघर्षरत सभी 8 बालकों को हिरासत में लिया गया तथा उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि का फॉर्म भरा कर किशोर न्याय बोर्ड के समक्ष प्रस्तुत किया गया है । गांव नोनबिर्रा में स्थिति अब सामान्य है।

Spread the word